अमरावती

जिला परिषद उद्यान का होगा काया पलट

ब्रिटीश कालीन उद्यान का बदलेगा चेहरा मोहरा

अमरावती/दि.11 – अमरावती डिस्ट्रीक्ट काउंसिल (वर्तमान में) जिला परिषद उद्यान 15 जून 1923 को अस्तित्व में आया था. तत्कालीन ब्रिटीश अधिकारी राव बहादुर के हस्ते इसका शुभारंभ किया गया था. उसके पश्चात जिला परिषद अस्तित्व में आयी. किंतु इस उद्यान की व्यवस्थित देखभाल नहीं की गई थी. जिसके चलते इसकी दुरावस्था हो चुकी थी.
आगामी रविवार को 15 अगस्त देश का 74 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. इस बात को ध्यान में रखकर जिला प्रशासन अध्यक्ष बबलू देशमुख ने उद्यान के कायापलट किए जाने का निर्णय लिया है. जिसमें उद्यान में रंगरौगन, दुरुस्ती व वृक्षारोपण के साथ अन्य कार्य युद्धस्तर पर शुरु कर दिए गए है. उद्यान में स्थित स्मारक पर इंग्लिश में दो लाइन लिखी गई है. जिसका अर्थ हिंदी में भूतकाल की याद में व भविष्य की आशा यह होता है. यह दो लाइन फिलहाल जिला परिषद में आने वाले प्रत्येक नागरिक का ध्यानाकर्षण कर रही है.

जि.प. उद्यान को वैभवशाली परंपरा

जिला परिषद उद्यान को वैभवशाली परंपरा प्राप्त हुई है. जिसके जतन के लिए प्रयास किए जा रहे है. स्वतंत्रता दिन के पूर्व उद्यान का चेहरा मोहरा बदलेगा.
-बबलू देशमुख,
अध्यक्ष जिला परिषद अमरावती

उद्यान का काम होगा दर्जेदार

जिला परिषद का प्राचीन इतिहास है. इस परिसर में स्थित उद्यान का काम करने का निर्णय जिप अध्यक्ष व्दारा लिया गया है और काम की शुरुआत भी की गई है. उद्यान का काम निश्चित रुप से दर्जेदार होगा.
– हरिश सोनी, ठेकेदार जिला परिषद

Related Articles

Back to top button