अमरावती

जिला सरकारी अस्पताल ब्लड बैंक में रक्त की किल्लत

ब्लड बैंक ने किया नागरिकों सेे रक्तदान का आहवान

अमरावती/प्रतिनिधि दि.७ – जिले में कुछ दिनों से रक्त की कमी महसूस की जा रही है. जरुरतमंद मरीजों को समय पर रक्त उपलब्ध नहीं हो रहा है रक्त के लिए उन्हें भागदौड करनी पड रही है. जिसको लेकर रक्तदाता जिला सरकारी अस्पताल की रक्त पेढी में पहुंचकर रक्तदान करे ऐसा आहवान ब्लड बैंक व्दारा किया गया है.
जिला सरकारी अस्पताल की ब्लड बैंक या एकमेव शासकीय ब्लड बैंक है. इस ब्लड बैंक से जिला सरकारी अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, सुपरस्पेशालिटी अस्पताल के साथ ही तहसील के सभी शासकीय अस्पताल व ग्रामीण परिसर के अस्पतालों को रक्त की आपूर्ति की जाती है. किंतु कोरोना के चलते महाविद्यालय बंद है. विविध धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम भी बंद ही है. जिसके चलते रक्तदान शिविर के आयोजन में कमी आयी है.
जिस तरह से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाना था वह हो नहीं पा रहा जिसके कारण जिला सामान्य अस्पताल की ब्लड बैंक में खून की कमी महसूस हो रही है. इसके पहले भी इस प्रकार की किल्लत को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से विविध समाजिक संगठनाओं तथा शासकीय कर्मचारी संगठनाओं को रक्तदान शिविर आयोजन करने का आहवान किया गया था.

  • रक्तदान के लिए युवक आगे आए

जिला सामान्य अस्पताल की ब्लड बैंक में रक्त की किल्लत महसूस हो रही है. जरुतमंदों को समय पर रक्त उपलब्ध हो इसके लिए त्यौहारों के समय पर भी रक्तदान शिविर का आयोजन करना चाहिए. अथवा जिला सामान्य अस्पताल की ब्लड बैंक में पहुंचकर रक्तदान कर सहयोग देना चाहिए. जिसमें ज्यादा से ज्यादा युवक आगे आकर रक्तदान करे.
– उमेश आगरकर,
जनसंपर्क अधिकारी जिला सामान्य अस्पताल

Related Articles

Back to top button