अमरावती

लावारिस मरीजों को लेकर जिला अस्पताल प्रशासन गंभीर

शहर व ग्रामीण पुलिस प्रशासन को भेजा पत्र

* ड्यूटी पर रहने वाले कर्मचारियों के ड्यूटी चार्ट की मांग की
अमरावती/दि.21 – जिला अस्पताल में आने वाले लावारिस मरीजों को लेकर जिला अस्पताल प्रशासन अब गंभीर दिखाई दे रहा है. अस्पताल प्रशासन ने शहर पुलिस आयुक्त तथा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय को 5 दिन पूर्व पत्र भेजकर अस्पताल की पुलिस चौकी में पुलिस जवान आए दिन अनुपस्थित रहने की जानकारी दी है. इस कारण चौकी के अक्टूबर माह में ड्यूटी पर रहे जवान और चालू माह के कर्मियों के ड्यूटी चार्ट की मांग इस पत्र के जरिए की है.
जानकारी के मुताबिक स्थानीय जिला अस्पताल में हर दिन सैकडों मरीजों को लाया जाता है. इनमें कुछ लोग अज्ञात रहते है. 10 नवंबर को एक वृद्ध मरीज का शव लावारिस अवस्था में बरामद हुआ था. यह मरीज 25 अक्तूबर को अस्पताल से लापता हो गया था, ऐसा अस्पताल प्रशासन का कहना है. लेकिन अस्पताल की पुलिस चौकी में ड्यूटी पर तैनात जवानों को जानकारी देने के बाद भी संबंधित पुलिस जवान ने मेमो स्वीकार नहीं किया. ऐसा परिचारिका का कहना है. इस लावारिस शव के संदर्भ में अब अस्पताल प्रशासन ने जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय और शहर पुलिस आयुक्त कार्यालय को पत्र भेजा है. इस पत्र के जरिए पुलिस चौकी में पिछले माह और चालु माह में ड्यूटी पर रहे जवानों के ड्यूटी चार्ट की मांग की गई है. पुलिस चौकी में ड्यूटी पर रहने वाले ग्रामीण विभाग के पुलिस जवान हमेशा अनुपस्थित रहते रहने की बात भी इस पत्र में कहीं गई है. इस कारण इस चौकी में शहर व ग्रामीण विभाग के पुलिस जवान उपस्थित रहने के संदर्भ में कार्रवाई करने की मांग भी की गई है.

* जानकारी मांगी गई है
जिला अस्पताल की पुलिस चौकी के ग्रामीण पुलिस जवान उनुपस्थित रहते है. इस कारण ग्रामीण व शहर पुलिस प्रशासन को पत्र भेजकर पुलिस चौकी में ड्यूटी पर रहने वाले कर्मचारियों का चार्ट मांगा गया है.
– डॉ. नरेंद्र सोलंके, अतिरिक्त जिला शल्यचिकित्सक.

Related Articles

Back to top button