अमरावतीमहाराष्ट्र

जिला अस्पताल सात साल के लिए शासकीय मेडिकल कालेज को आवंटित

सीएस का कार्यालय होगा अस्पताल भवन में स्थानांतरित

अमरावती /दि. 22– आगामी सत्र से अमरावती में शासकीय मेडिकल कालेज का शुभारंभ होना लगभग तय हो गया है. जब तक कालेज की खुद की इमारत तैयार नहीं हो जाती तब तक यह कालेज जिला अस्पताल में रहनेवाला है. 430 बिस्तरों वाले इस अस्पताल को आगामी सात साल के लिए मेडिकल कालेज प्रशासन को सौंप दिया गया है. इस कारण अब जिला शल्य चिकित्सक कार्यालय इर्विन के पीछे स्थित अस्पताल भवन में स्थानांतरित किया जाएगा. यह प्रक्रिया आगामी 5 अप्रैल से शुरु हो जाएगी.
जिले में शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय की इमारत के निर्माण के लिए बडनेरा विधानसभा क्षेत्र के कोंडेश्वर रोड स्थित अदिलाबाद में जगह निश्चित की गई है. लेकिन महाविद्यालय और उससे जुडे 430 बिस्तरों वाले अस्पताल भवन के निर्माण में लगनेवाले समय को देखते हुए सरकार ने इस मेडिकल कालेज को आगामी सत्र से शुरु करने का निर्णय लिया. इसके तहत जिला अस्पताल के साथ ही मेडिकल कालेज प्रशासन ने अन्य आवश्यक अस्पतालों की जगह को सात वर्ष के लिए अनुबंधित करना शुरु कर दिया है. कुछ दिन पूर्व मेडिकल कालेज और 430 बेड के अस्पताल के लिए पदों की नियुक्ति को भी मंजूरी दी गई. मेडिकल कालेज अस्पताल जिला अस्पताल भवन में रहेगा. इसलिए इस जगह पर कुछ बदलाव करने के लिए आवश्यक निधि भी प्राप्त हो गई है. इस कारण जिला शल्य चिकित्सक कार्यालय अस्पताल के पीछे यानि रेलवे स्टेशन रोड स्थित गजानन महाराज मंदिर के पीछे अस्पताल भवन में स्थानांतरित होनेवाला है. आगामी 5 अप्रैल से यह प्रक्रिया शुरु हो जाएगी.
* सात साल के लिए आवंटित
शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय प्रशासन को जिला अस्पताल सात साल के लिए आवंटित किया गया है. इस कारण सीएस कार्यालय इर्विन पीछे ही अस्पताल भवन में स्थानांतरित किया जाएगा. जल्द ही यह प्रक्रिया शुरु होगी.

Related Articles

Back to top button