अमरावती

वायरल इंफेक्शन के लिए जिला अस्पताल सज्ज

अस्पताल में सात वार्डो में तैयारी

अमरावती/दि.3– शहर सहित संपूर्ण अमरावती जिले में वायरल इंफेक्शन तेजी से बढ रहा है. बढते इंफेक्शन के कारण स्थानीय जिला अस्पताल में मरीजों की कतारें लग रही है. बढते मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला अस्पताल ने सात वार्डो में तैयारी शुरु की है.
जानकारी के मुताबिक वायरल इंफेक्शन के मरीजोें की संख्या तेजी से बढ रही है. ग्रामीण क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों में भी दिनोंदिन मरीज बढते जा रहे है. इस कारण अमरावती जिला अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर तैयारियां शुरु कर दी गई है. सोमवार को दो मरीज वार्ड नंबर 6 में भर्ती किए गए है. इस कारण वार्ड नंबर 1 महिला, 2 पुरुष और वार्ड नंबर 5 बच्चों के लिए तथा वार्ड नंबर 6 और 8 में वायरल इंफेक्शन के मरीजों को भर्ती कर इलाज किया जाने वाला है. इन सभी वार्डो में 60 बेड तैयार रखे गए है. मरीजों की बढती संख्या को देखते हुए वार्ड नंबर 9, 10, 11 में भी 25 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था अस्पताल प्रशासन व्दारा की गई है. 2 जनवरी को परतवाडा के 30 वर्र्षीय युवक और मोर्शी तहसील के शिरखेड ग्राम के 14 वर्षीय बालक को वायरल इंफेक्शन के कारण भर्ती किया गया है दोनों पर उपचार जारी है.

* अस्पताल प्रशासन तैयार
शहर में तेजी से बढने वाले वायरल इंफेक्शन को लेकर जिले के आम नागरिकों के इलाज में जिला अस्पताल प्रशासन व्दारा कोई भी लापरवाही नहीं बरती जाएगी. मरीज की पहले जांच कर उसके नमूनों की जांच की जाएगी. रिपोर्ट के मुताबिक उन पर इलाज किया जाएगा. विशेष वार्ड बनाकर उसमें 25 बेड की व्यवस्था जिला अस्पताल प्रशासन ने की है.
– डॉ. दिलीप सौंदले,
सीएस अमरावती

Related Articles

Back to top button