अमरावती

जिला अस्पताल की जलापूर्ति पांच दिन से बंद

पानी के अभाव में हो रहे मरीजों के हाल

* मुख्य पाइपलाइन फुटने से टैंकर से हो रही जलापूर्ति
अमरावती/दि.4– जिला सामान्य अस्पताल की पानी की टंकी को जोडी मुख्य पाइपलाइन फुटने से पिछले पांच दिनों से जलापूर्ति बंद है. पानी के अभाव में अस्पताल के सैकडों मरीज रिश्तेदार व कर्मचारियों के बुरे हाल है. अस्पताल में पेयजल की सुविधा न रहने से गरीब मरीज और उनके रिश्तेदारों को बाहर से पानी की बोतल खरीदकर लाना पड रहा है. इस कारण उन्हें फिजूल का खर्च करना पड रहा है.
जिला अस्पताल की पानी की टंकी को जोडने वाली मुख्य पाइपलाइन फुटने से टंकी में पानी नहीं चढ पा रहा है. इस कारण पिछले पांच दिनों से जिला अस्पताल की जलापूर्ति बंद है. पानी न रहने से अस्पताल के कर्मचारी भी परेशान हो गए है. शौचालय जाने में पानी न रहने से निजी टैंकर से जलापूर्ति की जा रही है, फिर भी पानी कम पडता रहने से मरीजों सहित उनके रिश्तेदार अस्पताल प्रशासन की कार्यप्रणाली को लेकर संतप्त दिखाई दे रहे है. पुरानी टंकी की पाइपलाइन नई पानी की टंकी को जोडते समय उसे बदला नहीं गया है. इसी कारण यह समस्या निर्माण होने की जानकारी दुरुस्ती करने वाले कर्मचारियों ने दी है. टंकी में टैंकर से पानी डाला जा रहा है. लेकिन इतने बडे अस्पताल के लिए टैंकर का पानी पूरा नहीं हो रहा है. टंकी में पानी टैंकर से डाले जाने के बाद वह जल समाप्त हो रहा है. इस कारण मरीजों को और अस्पताल के कर्मचारियों को भी बाहर से पानी लाना पड रहा है. संपूर्ण अस्पताल में पानी न रहने से जहां पानी मिल रहा है वहां मरीजों के रिश्तेदार दौड रहे है. इस कारण अस्पताल परिसर में फिलहाल पानी की बोतल की बिक्री बढ गई है. कुछ लोग अस्पताल के पास के न्यू आजाद गणेशोत्सव मंडल से पेयजल ला रहे है. जिला सामान्य अस्पताल में हर दिन सैकडों मरीज उपचार लेते है. अनेक मरीज अस्पताल में भर्ती है. प्रत्येक मरीज के साथ रिश्तेदार भी रहते है. पाइपलाइन फुटने से मरीजों सहित रिश्तेदार भी पानी के लिए परेशान है. ऐसी जानकारी जिला शल्य चिकित्सक डॉ. दिलीप सौंदले ने दी.

* पाइपलाइन जर्जर होने से फुटी
जिला अस्पताल की इमारत का निर्माण किया गया तब से पानी की पाइपलाइन डाली गई थी, अब वह काफी पुरानी और जर्जर होने से फुटने के कारण अस्पताल की जलापूर्ति ठप है. फिर भी टैंकर के जरिए जलापूर्ति की जा रही है. जल्द ही पाइपलाइन दुरुस्त कर जलापूर्ति नियमित की जाएगी.
– नरेंद्र सोलंके,
आरएमओ,
जिला अस्पताल अमरावती

Related Articles

Back to top button