अमरावती

जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के चुनाव का आगाज

21 संचालक पदों के लिए होंगे चुनाव

  • 1686 मतदाताओं की अंतिम सूची जारी

  • 24 अगस्त तक हो सकती है चुनाव प्रक्रिया की घोषणा

अमरावती/दि.16 – जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के चुनाव का बिगुल बज चुका है. जिसमें शुक्रवार देर रात को 1686 मतदाताओं की अंतिम सूची जारी कर दी गई है. यह सभी 1686 मतदाता 21 संचालकों के चयन के लिए मतदान करेंगे. आगामी 10 दिनों में चुनावी कार्यक्रम घोषित किया जाएगा ऐसी जानकारी प्राप्त हुई है.
उल्लेखनी है कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार 11 सालों के बाद अमरावती जिला सहकारी बैंक के चुनाव करवाए जा रहे है. सितंबर माह के अंत में या फिर अक्तूबर माह के पहले सप्ताह में जिला उपविभागीय उपनिबंधक तथा चुनाव निर्णय अधिकारी की अध्यक्षता में बैंक के चुनाव संपन्न करवाए जाएंगे. 24 अगस्त तक घोषित हो सकती है चुनावी प्रक्रिया. 21 संचालक पद के लिए यह चुनाव होने जा रहा है इस चुनाव में जिले के अनेकों दिग्गजों का राजनीतिक अस्तित्व दाव पर लगा हुआ है.
लोकसभा, विनाधसभा का चुनाव साथ में लडने वाले नेता सहकार क्षेत्र में एक दूसरे के खिलाफ चुनाव में नजर आएंगे. सभी दिग्गज नेताओं ने जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक पर कब्जा करने के लिए फिल्डिंग लगाना श्ाुरु कर दी है. सहकारी नागरी बैंक, व्यक्ति निर्वाचन क्षेत्र, सेवा सहकारी सोसायटी, महिला, अनुसूचित, ओबीसी, अनुसूचित जाती-जमाति तथा विजेएनटी प्रवर्ग से 21 उम्मीदवार संचालक पद के लिए चुनावी मैदान में रहेेंगे.
जिला बैंक के चुनाव में जिले के अनेक दिग्गज नेताओं ने संचालक पद के लिए तैयारियां शुरु कर दी है. जिले की पालकमंत्री यशोमती ठाकूर, राज्यमंत्री, दर्यापुर के विधायक बलवंत वानखडे, मेलघाट के विधायक राजकुमार पटेल, राष्ट्रवादी कांग्रेस, कांग्रेस, भाजपा के नेता भी आगामी जिला बैंक के चुनाव पर नजर बनाए हुए दिखाई दे रहे है. जल्द ही यह सभी नेता जिला बैंक के चुनाव के लिए अपने-अपने गुट की घोषणा करेंगे.

तहसील निहाय सेवा सहकारी सोसायटी के मतदाता

सोसायटी          मतदाता
अमरावती –           43
धामणगांव रेल्वे –   33
धारणी –               19
अचलपुर –            50
चिखलदरा –          16
वरुड –                 60
भातकुली              40
नादगांव खंडेश्वर    39
चांदूर रेल्वे –         30
दर्यापुर –              75
चांदूर बाजार –       41
मोर्शी –                67
अंजनगांव सुर्जी –   56
तिवसा –              36

Related Articles

Back to top button