अमरावती

जिलाधिकारी कार्यालय भी बना डेंगू का अड्डा

कई दिनों से बेसिन स्टैंड में जमा है बारिश का पानी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.6 – इस समय समूचे जिले में चहुुंओर डेंग्यू के संक्रमण का खतरा व्याप्त है और जिला प्रशासन द्वारा इस खतरे से निपटने हेतु कई तरह के दिशा-निर्देश जारी किये जा रहे है. जिसके तहत किसी भी स्थान पर बहुत अधिक दिनों तक पानी जमा नहीं रहने देने और सप्ताह में एक दिन सूखा दिवस का पालन करने का आवाहन किया जा रहा है, किंतु खुद जिलाधीश कार्यालय में ही इस नियम व निर्देश का कतई पालन नहीं किया जा रहा और यहां पर लगाये गये बेसीन स्टैण्ड में विगत कई दिनों से बारिश का पानी जमा है. जिसकी वजह से डेंग्यू मच्छरों की पैदावार जमकर हो सकती है. जिसके चलते खुद जिलाधीश कार्यालय परिसर से ही डेंग्यू की बीमारी फैल सकती है.
बता दें कि, जिले में एक माह के दौरान डेंग्यू के मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. शहर में डेंग्यू के बढते मामलों को देखते हुए महानगरपालिका द्वारा स्प्रेइंग-फॉगींग किया जा रहा है. घर-घर जाकर कहीं पर भी बारिश के पानी का भंडारण न हो इसकी भी जनजागृति की जा रही है, लेकिन समूचे जिले का कारोबार चलनेवाले जिलाधिकारी कार्यालय में ही डेंग्यू के फैलाव को खुला निमंत्रण दे रहा है. कलेक्ट्रेट परिसर में हाथ धोने के लिए बने बेसीन स्टैंड बंद कर दिए गए है और इस बेसिन में अब कई दिनों से बारिश का पानी जमा है. जिला प्रशासन इसकी जरा भी सुध नहीं ले रहा हैं.

  •  अधिकारियों का भी प्रबंधन निर्देश पर ध्यान नहीं

जिले में अब तक डेंगू के 79 मरीज मिल चुके है और 437 संदिग्ध मरीजों पर इलाज शुरू है. कुछ तो डेंगू के कारण अपनी जान तक गंवा चुके हैं. शहर में भी डेंगू के बढते मामलों को देखते हुए निगम के स्वास्थ्य कर्मी घर-घर जाकर लोगों को जागरूक कर रहे है. साथ ही डेंगू जैसी स्थिति का पता चलते ही तत्काल समाधान योजना लागू की जा रही है. कहीं पर भी खुले में बारिश का पानी जमा ना हो, इसीलिए बर्तनों को सूखा रखने के बारे में जागरूकता की जा रही है. किंतु खुद जिलाधीश कार्यालय के भीतर इन प्रबंधन निर्देशों की अनदेखी हो रही है.

  •  तत्काल ध्यान देंगे

जिलाधिकारी कार्यालय क्षेत्र के बंद बेसिन तत्काल सुधारे जाएंगे. कहीं पर भी बारिश का पानी जमा है, उसे साफ किया जायेगा. तत्काल इन विषयों पर कार्रवाई होगी.
डॉ. नितीन व्यवहारे
 निवासी उपजिलाधीश

  • सैनिटाईजर मशीन भी पडी है बंद

कलेक्ट्रेट परिसर में कोरोना काल के दौरान नागरिकों को हाथ धोने के लिए सैनिटाईजर मशीनें लगाई गई थी, लेकिन ये मशीनें पिछले कुछ दिनों से बंद पडी है. एक तरफ जिला प्रशासन का कहना है कि यह कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए तैयार है. लेकिन कलेक्ट्रेट में ही सैनिटाईजर मशीन बंद होने से जिला प्रशासन की कोरोना को रोकने की तैयारियों पर सवाल खडे हो रहे है.

Related Articles

Back to top button