अमरावती

जिलाधिकारी ने एक्झॉन अस्पताल, तहसील कार्यालय का किया मुआयना

भीड टालने के लिए कुछ कार्यालयों के स्थलांतर के दिये प्रस्ताव

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२३ – अमरावती उपविभाग के अलावा तहसील कार्यालय परिसर की भीड कम करने की दृष्टि से संजय गांधी निराधार योजना के तहसीलदार के अलावा खरीदी-बिक्री दुय्यम निबंधक कार्यालय अन्यत्र स्थानांतरित करने के प्रस्ताव देेने के निर्देश जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने आज दिये.
कोरोना प्रतिबंधात्मक उपाययोजनाओं के चलते ि जिलाधिकारी नवाल ने मंगलवार को एक्झॉन अस्पताल के अलावा उपविभागीय व तहसील कार्यालय को भेट दी. इस समय वे बोल रहे थे. इस अवसर पर उपविभागीय अधिकारी उदयसिंह ेराजपूत, तहसीलदार संतोष काकडे, संजय गांधी निराधार योजना के तहसीलदार प्रज्ञा महांधुले, नायब तहसीलदार संध्या ठाकरे, गोपाल कडू, प्रवीण देशमुख, दुय्यम निबंधक कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे. प्रारंभ में जिलाधिकारी ने एक्झॉन अस्पताल को भेट देकर मरीजों पर किये जा रहे उपचारों के संबंध में डॉक्टरों से चर्चा की. इस समय उपचार ले रहे मरीजों के रिश्तेदार के साथ भी जिलाधिकारी ने संवाद साधा. इसके बाद उन्होेंने उपविभागीय व तहसील कार्यालय परिसर का मुआयना किया. इस परिसर में एसडीओ, तहसील कार्यालय, संजय गांधी निराधार योजना कार्यालय के अलावा विविध कार्यालय है. निराधार योजना के तहसील कार्यालय की इमारत काफी जर्जर हो चुकी है. इसलिए कार्यालय परिसर की भीड कम करने की दृष्टि से जिलाधिकारी कार्यालय परिसर की समाजकल्याण विभाग इमारत में उपलब्ध जगह का अवलोकन कर वहां पर स्थलांतरित करने का प्रस्ताव देने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये. वहीं जीर्ण-शीर्ण निर्माण कार्य ढहाने का प्रस्ताव देने की सूचना भी दी.
खरीदी-बिक्री दुय्यम निबंधक (ग्रामीण) का तहसील कार्यालय भातकुली तहसील कार्यालय की पुरानी जगह पर स्थानांतरित करने का प्रस्ताव प्रस्तुत करने की भी सूचना जिलाधिकारी ने दी.

  • परीक्षा केंद्रो को दें भेट

हाल की घडी में शुरू रहनेवाली परीक्षा केंद्रोें पर उपविभागीय अधिकारी, तहसीलदार ने बार-बार भेट देनी चाहिए. अनावश्यक भीड न हो, इसे लेकर सावधानी बरते. लॉकडाउन को कडाई से अमल में लाने के लिए शहर सहित आसपास के परिसर में बेवजह घुमनेवाले नागरिकोें पर कार्रवाई करे. इसके लिए उपविभागीय के अलावा तहसील कार्यालय के अधिकारी व टीमों ने बार-बार जांच करनी चाहिए. इसके अलावा राजस्व, पुलिस व मनपा प्रशासन ने आपसी तालमेल रखकर काम करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये.

Related Articles

Back to top button