अमरावतीमहाराष्ट्र

चांदूर बाजार में नुकसान ग्रस्त क्षेत्रों का जिलाधीश ने किया निरीक्षण

किसानों व नागरिकों की सुनी समस्या

* आवश्यक सहायता देने का दिया आश्वासन
चांदूरबाजार/दि.12-विगत दो दिनों से चांदूर बाजार तहसील में विविध स्थानों में हुई बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि और बिजली की कडकडाहट से फसलों, मकानों और संतरा बगीचों का भारी नुकसान हुआ. नुकसान को देखते हुए जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने गुरुवार की सुबह 10.30 बजे तहसील के विविध स्थानों पर भेंट दी. जिसमें सर्वप्रथम शिरसगाव बंड में तूफानी बारिश के कारण कई मकानों की छतें उडने से संकट में लोगों से भेंट की. यहां के लोगों की समस्या सुनी और उन्हें सांत्वना देकर जल्द से जल्द सरकार मदद देने का आश्वासन दिया.

इसके बाद जिलाधीश ने जमापुर के विमुक्त वसाहत में जाकर निरीक्षण किया. इसके तहत महावितरण, लोकनिर्माण और गटविकास अधिकारी को महत्वपूर्ण निर्देश दिए. जहां ओलावृष्टी हुई थे उस थुगांव पिंपरी में संतरा बगीचे और अन्य नुकसान ग्रस्त फसल क्षेत्र को भेंट दी. तथा कृषि अधिकारी के आवश्यक निर्देश दिए.

इसके बाद इमामपुर पहुंचकर नुकसान ग्रस्त क्षेत्र का निरीक्षण किया और लोगों की व्यथा सुनी. इस दौरान संबंधित सभी यंत्रणा के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त मकानों की मरम्मत के लिए अनुदान, अनाज की तुरंत मदद करने व इस पर तुरंत अमल करने के निर्देश नगरपालिका अधिकारियों को जिलाधीश कटियार ने दिए. इस समय चांदूर बाजार की तहसीलदार गीतांजली गरड-मुलीक सहित गटविकास अधिकारी शृंगारे, विभागीय कृषी अधिकारी सातव, कृषी अधिकारी नानीर और दांडेगावकर, महावितरण अधिकारी सूर्यवंशी, पटवारी, मंडल अधिकारी और गांव के सरपंच, ग्रामसेवक, कृषी सहायक उपस्थित थे. जिलाधीश ने भेट देकर लोगों की समस्या सुनी और इस संबंध में आवश्यक सभी सरकारी मदद तुरंत देने की कार्रवाई करने का आश्वासन देने से नागरिकों ने समाधान व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button