अमरावती

जिलाधिकारी ने किए बहिरम बाबा के दर्शन

समस्या और यात्रा व्यवस्था को लेकर की समीक्षा

अमरावती/दि. 23– जिलाधिकारी ने 22 दिसंबर को बहिरमबाबा के दर्शन किए और यात्रा की व्यवस्था व समस्या की समीक्षा की. 20 दिसंबर से बहिरम यात्रा की शुरुआत हुई है.
विदर्भ के सबसे बडे और सर्वाधिक दिन चलने वाली तथा भीड के हर वर्ष रिकॉर्ड बनाने वाली बहिरम यात्रा शुरु होने निमित्त व्यवस्था और मंदिर परिसर की सुविधा की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार को दोपहर में जिलाधिकारी सौरभ कटियार बहिरम पहुंच गए. मंदिर परिसर में ही उन्होंने समीक्षा बैठक ली.

इस अवसर पर उपविभागीय अधिकारी श्रीकांत उंबरकर तथा अचलपुर व चांदूर बाजार के तहसीलदार, मंडल अधिकारी, पटवारी और यात्रा व्यवस्थापक उपस्थित थे. मंदिर विश्वस्त किशोर ठाकरे, व्यवस्थापक सचिन ठाकरे और यात्रा व्यवस्थापक ईश्वर सातंगे से जिलाधिकारी ने विस्तृत जानकारी ली. इसके पूर्व जिला पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविश्यांत पंडा ने भी बहिरम यात्रा की समीक्षा की.

* यात्रा को शासकीय कृषि यात्रा घोषित करें
चांदूर बाजार तहसील के बहिरम यात्रा यह सर्वाधिक समय चलने वाली यात्रा है. इस यात्रा में हर वर्ष लाखों नागरिक दर्शन के लिए तथा यात्रा का आनंद लेने के लिए आते हैं. ऐसे में मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की सीमा पर भरने वाली यह यात्रा किसानों के लिए फायदेमंद रहे, इस यात्रा में शासकीय योजना, किसानों के लिए चलाए जाने वाले उपक्रम की जानकारी सभी किसानों को होने के लिए बहिरम यात्रा को शासकीय कृषि यात्रा के रुप में घोषित करने की मांग स्थानीय नागरिकों की तरफ से की जा रही है.

Related Articles

Back to top button