अमरावती

मुख्यमंत्री के हस्ते जिलाधिकारी जिप सीईओ सम्मानित

पोषण आहार कार्यक्रम में अमरावती अव्वल

अमरावती/दि.8 – अमरावती जिलेे ने राष्ट्रीय पोषण आहार योजना में किए उल्लेखनीय कार्यो के संबंध में वैश्विक महिला दिन के अवसर पर आज मंगलवार को मुंबई में मुख्यमंत्री के हाथों जिलाधिकारी पवनीत कौर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविश्यांत पंडा और महिला व बालकल्याण विभाग के उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी कैलाश घोडके का सम्मान किया गया.
सितंबर महिना देशस्तर पर पोषण आहार महिना के रूप में उत्साह से मनाया गया. महिला व बाल विकास विभाग की ओर से माह भर में विविध कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.
विशेष यह कि चलाए जानेवाले उपक्रम केन्द्र सरकार की वेबसाइड पर अपलोड किए जाते है. इस उपक्रम में राज्य से अमरावती जिले ने द्बितीय स्थान प्राप्त किया है. राष्ट्रीय पोषण आहार में मूंगना की फल्ली का रोपण, परसबाग निर्मिति,100 प्रतिशत टीकाकरण, वृध्दों का जन्मदिन आदि उपक्रम चलाए गये थे. इस उल्लेखनीय कार्यो के संबंध में 8 मार्च को मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे तथा उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के हाथों जिलाधिकारी पवनीत कौर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविश्यांत पंडा और उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी कैलास घोडके आदि का सत्कार किया गया. इस कार्यक्रम में प्रतिनिधिक स्वरूप में कुछ अंगणवाडी सेविका, पर्यवेक्षिका और बालविकास प्रकल्प अधिकारी भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button