अमरावतीमुख्य समाचार

जिला माहेश्वरी संगठन चुनाव की अधिकृत घोषणा कल

अशोक राठी अध्यक्ष, संजय भूतडा सचिव

* गंगन, मालानी, हरकूट, बूब उपाध्यक्ष
*एड. कलंत्री, लढ्ढा, महेन्द्र ने संभाली निर्वाचन की जिम्मेदारी
अमरावती/ दि. 11- जिला माहेश्वरी संगठन के त्रिवार्षिक चुनाव निर्विरोध हो जाने की जानकारी प्राप्त हुई है. अधिकृत घोषणा कल रविवार, 12 मार्च को चुनाव अधिकारी एड. रामपाल कलंत्री, एड. राधेश्याम लढ्ढा और एड. राजीव महेन्द्र (मूंधडा) करेंगे. इस बीच संपन्न नामांकन और नाम पीछे लेने की प्रक्रिया पूर्ण की गई. जिसमें अध्यक्ष पद हेतु तिवसा के अशोक झुुंबरलाल राठी का एकमात्र नामांकन कायम रहने से उनका चयन तय हो गया है. ऐसे ही मंत्री अर्थात सचिव पद पर संजय भूतडा का भी चयन हो जाने की जानकारी दी गई है. 4 उपाध्यक्ष पद पर राजेश गंगन धामणगांव, कमलकिशोर मालानी अमरावती, ब्रिजमोहन हरकूट चांदुर बाजार और बिहारीलाल बूब भातकुली के चयन की खबर मिल रही है. वर्तमान अध्यक्ष डॉ. सूर्यप्रकाश मालानी का कार्यकाल अभी जून माह तक रहनेवाला है. यह भी बता दे कि जिला संगठन हेतु 191 सदस्यों द्बारा नई कार्यकारिणी का चयन किया जाता है. गत 8 मार्च तक नामांकन विड्रॉल की अवधि थी. जिसके बाद अध्यक्ष पद के लिए एकमात्र अशोक राठी का नामांकन रह गया.
उल्लेखनीय है कि माहेश्वरी संगठन में पहले तहसील, फिर जिला उपरांत प्रादेशिक तथा अंत में महासभा के चुनाव अथवा मनोनयन होते हैं. तहसील के चुनाव पश्चात जिला कार्यकारिणी का चुनाव हुआ है. अमरावती जिला कार्यकारिणी में संयुक्त मंत्री के रूप में रामेश्वर गग्गड, सहयोगी मंत्री पद पर मोर्शी के डॉ. श्याम राठी तथा अमरावती के पंकज मूंधडा, अर्थ मंत्री अर्थात कोषाध्यक्ष के रूप में प्रमोद राठी, संगठन मंत्री पद पर दर्यापुर के तुलसीराम लोहिया और प्रचार मंत्री का जिम्मा अमित मंत्री को दिया गया है.
कार्यकारिणी में 14 सदस्य चुने गए हैं उनमें सर्वश्री गोपालदास चांडक, सीए राजेश राठी, नीलेश डागा, डॉ. राजेश जाजू चांदुर रेलवे, देवेन्द्र राठी दर्यापुर, गिरीश राठी वरूड, सुशील लढ्ढा मोर्शी, एड. मिलिंद झंवर अचलपुर, प्रा. विनोद राठी अंजनगांव सुर्जी, गोकुल तापडिया चांदुर बाजार, राजेन्द्र पनपालिया तिवसा, विजय गांधी और प्रवीण पनपालिया धामणगांव रेलवे का समावेश है. अमरावती से एक और कार्यकारिणी सदस्य का निर्वाचन शेष है.
यह भी उल्लेखनीय है कि महासभा के पर्यवेक्षक के रूप में कमलकिशोर माहेश्वरी पुलगांव, किशोर बाहेती मलकापुर एवं सज्जन मोहता मुंबई की उपस्थिति रहेगी. ऐसे ही विदर्भ प्रादेशिक रमेशचंद्र चांडक धामणगांव और मंत्री प्रा. डॉ. रमन हेडा अकोला की उपस्थिति रहेगी.
* नये अध्यक्ष पत्रकार भी हैं
माहेश्वरी जिला संगठन की बागडोर संभालने जा रहे अशोक राठी, तिवसा के कृषि केन्द्र और जनरल स्टोर के संचालक है तथा एमेच्युअर पत्रकार भी हैं. समाज में गत 35 वर्षो से कार्यरत राठी ने अनेकानेक आयोजनों, समारोहों में महती भूमिका निभाई है. वे समाज के प्रति समर्पित भाव से कार्य करने के लिए जाने जाते हैं.

Related Articles

Back to top button