अमरावती

रेत तस्करों के खिलाफ जिला खनिकर्म विभाग ने खोला मोर्चा

सरकारी काम में बाधा पहुंचाने वालों के खिलाफ मामलें दर्ज

अमरावती/दि.31– रेत की अवैध तस्करी करने वाले लोगों के साथ ही रेत तस्करी को रोकने हेतु गठित किए गए सरकारी पथक के काम में बाधा पहुंचाने वाले लोगों एवं वाहन के चालक व मालिक के खिलाफ जिला खनिकर्म विभाग ने अपना मोर्चा खोल दिया है. इसी के तहत मंगरुल दस्तगिर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत रेती की अवैध ढुलाई का मामला उजागर करते हुए जिला खनिकर्म अधिकारी के पथक द्बारा संबंधितों के खिलाफ पुलिस थाने में अपराध दर्ज करवाया गया है.
रेत के अवैध उत्खनन व ढुलाई को रोकने हेतु प्रभारी जिलाधीश विजय भाकरे के निर्देशानुसार जिले में कई उडनदस्ते गठित किए गए है. जिनके द्बारा अलग-अलग जगहों पर रेत चोरों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है. कल मंगलवार 30 मई को तडके 2.45 बजे जिला खनिकर्म अधिकारी डॉ. इमरान शेख अपने पथक के साथ मंगरुल दस्तगिर गोकुलसरा व दिघी महल्ले मार्ग से गुजर रहे थे. इसी समय उन्हें दिघी महल्ले गांव के पास रेत से भरा ट्रैक्टर व एक टिप्पर आता दिखाई दिया. पश्चात पथक के वाहन को देखकर ट्रैक्टर चालक अपने चलते ट्रैक्टर से उतरकर अंधेरे में भाग गया. जिसके बाद बिना ड्रायवर वाला यह ट्रैक्टर इस पथक के वाहन की ओर आने लगा. यह बात ध्यान में आते ही पथक के चालक ने अपने वाहन को तुरंत समय सूचकता दिखाई हुए पीछे लिया और सभी को ट्रैक्टर की चपेट में आने से बचाया. वहीं बिना चालक वाला यह ट्रैक्टर थोडा आगे पुल के किनारे जाकर खुद ही रुक गया. इस ट्रैक्टर में करीब एक से डेढ ब्रास रेत लदी हुई थी. इसी दौरान ट्रैक्टर के पीछे से आ रहे टिप्पर वाहन के चालक ने रिवर्स लिया और वह मौके से भाग गया. इसी बीच एक स्कॉर्पियो वाहन इस पथक के वाहन की ओर काफी तेज रफ्तार से आया और सरकार पथक के वाहन को आगे जाने में दिक्तत पैदा की वहीं पथक के साथ पुलिस कर्मचारियों को देखने के बाद स्कॉर्पियो का वाहन चालक अपने वाहन सहित मौके से भाग निकला. जिसके बाद जिला खनिकर्म अधिकारी के पथक ने मंगरुल दस्तगिर पुलिस स्टेशन के थानेदार को फोन पर पूरे मामले की जानकारी दी. जिसके मुताबिक मंगरुल दस्तगिर पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए रेत लदे ट्रैक्टर को जब्त किया.
यहां से कार्रवाई के लिए आगे रवाना होने पर इस पथक को गोकुलसरा-दिघी महल्ले कैनल मार्ग पर करीब 1 से 2 ब्रास रेती नीचे जमीन पर पडी दिखाई दी. वहीं दिघी महल्ले गांव की ओर जाते समय एक दुपहिया वाहन ने भी इस पथक के वाहन का पीछा किया. इस दौरान मंगरुल दस्तगिर पुलिस ने अनूप महल्ले (पेठ रघुनाथपुर) व सतिश देवरकर (गोकुलसरा) सहित ट्रैक्टर क्रमांक एमएच-27/एफई-744 के चालक व मालिक, स्कॉर्पियो वाहन क्रमांक एमएच-27/6055 के चालक व मालिक तथा पलसर वाहन क्रमांक एमएच-27/2201 के चालक व मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. इसके तहत रेत चोरी को लेकर भादंवि की धारा 379 तथा सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाने को लेकर भादंवि की धारा 353, 341 व 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

 

 

Related Articles

Back to top button