अमरावती

जिलाधिकारी पवनीत कौर का चांदुर रेलवे दौरा

मुद्रा लोन से शुरू हुए व्यापार स्थल का दौरा किया

पीएम किसान योजना, पशु टीकाकरण, प्राकृतिक क्षति की समीक्षा की
चांदुर रेल्वे-/ दि.22  जिलाधिकारी पवनीत कौर ने बुधवार दोपहर अचानक चांदूर रेल्वे का दौरा किया. इस दौरे के दौरान उन्होंने मुद्रा लोन से शुरू किए गये व्यावसायिक परिसर का दौरा किया और निरीक्षण किया. साथ ही स्थानीय प्रशासन द्बारा पीएम किसान सम्मान योजना, पशुओं के टीकाकरण और प्राकृतिक क्षति की समीक्षा की गई.
कलेक्टर पवनीत कौर ने श्री भोजनालय और कुर्‍हा रोड स्थित एक बिजली की दुकान का दौरा किया जहां चांदुर रेल्वे टाउन में मुद्रा ऋण लिया गया था. उन्होंने मुद्रा लोन की सहायता से स्थापित व्यवसाय की जानकारी ली और निदेशक से चर्चा की. इसके बाद उन्होंने तहसील के पलासखेड और सावंगी मगरपुर इलाकों का दौरा किया और क्षतिग्रस्त कृषि का निरीक्षण किया.
सावंगी मगरपुर में ढेलेदार रोग के कारण चल रहे पशु टीकाकरण शिविर का भी दौरा किया और इसकी समीक्षा की. इसके अलावा स्थानीय एसडीओ कार्यालय में पशुओं के टीकाकरण के साथ साथ स्थानीय प्रशासन से कृषि और घरों को हुए प्राकृतिक नुकसान की समीक्षा की गई.
इस अवसर पर एसडीओ इब्राहिम चौधरी, तहसीलदार राजेन्द्र इंगले, समूह विकास अधिकारी माया वानखडे, तहसील पशुपालन अधिकारी डॉ. रमेश राउत, पशुपालन सहायक आयुक्त नागपुरे, अंचल अधिकारी सतीश गोसावी, अमोल देशमुख, निलेश स्थूल, सोनोन आदि उपस्थित थे.
श्री भोजनालय जयश्री राजुरकर के स्वामित्व में चलाई जाती है. कुर्‍हा रोड, चंदूर रेलवे टाउन में जिंगल बेल स्कूल के सामने स्थित मुद्रा ऋण की मदद के लिए शुरू किया गया था. इसके लिए उसने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, शाखा चादुंर रेल्वे से 1 लाख 80 हजार रूपये का कर्ज लिया था. उन्होंने इस मुद्रा लोन की मदद से अपना कारोबार शुरू किया. कलेक्टर पवनीत कौर ने बुधवार को यहां दौरा कर इस भोजनालय का निरीक्षण किया. जयश्री राजुरकर ने कलेक्टर को बताया कि यह धंधा करीब 30 हजार रूपये प्रति माह का मुनाफा कमा रहा है. कलेक्टर ने वहां की सभी व्यवस्थाओें और सुचारूप रूप से चल रहे व्यवसाय को देखकर जयश्री राजुरकर और वैभव राजुरकर की प्रशंसा की.

Related Articles

Back to top button