अमरावती

आज से जिले की शालाओं का समय सुबह 7 से 11.30

ग्रीष्मकाल की पार्श्वभूमि पर शिक्षण अधिकारी ने दिए आदेश

अमरावती/ दि. 6– जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 1 से 11 वीं तक की सभी माध्यम की जिप, निजी माध्यमिक शालाओं का समय बदल दिया गया है. इसमें आज से सभी शालाएं सुबह 7 से 11.30 बजे तक ली जायेगी. ग्रीष्मकाल की पार्श्वभूमि पर शिक्षण विभाग द्बारा आदेश जारी किए गये है. गर्मियों के दिनों में शालाओं का समय बदला जाए, ऐसी मांग शिक्षक संगठनाओं व पालकों की थी. जिसमें शासन द्बारा उनकी मांगों को मंजूर कर समय में बदलाव करने का निर्णय लिया. शालाओं के समय में बदलाव तो कर दिया गया है. किंतु शिक्षको को दोपहर 12.30 बजे तक उपस्थित रहकर शालाओं का कामकाज देखना होगा. ऐसे आदेश शिक्षण अधिकारी द्बारा जारी किए गये है.
कोरोना काल में शालेय अध्यापन का कार्य प्रभावित हुआ था. 30 अप्रैल से शालाओं को पूर्ण क्षमता के साथ चलाए जाने की अनुमति के आदेश शासन द्बारा दिए गये थे. जिले में दिनों दिन उष्णता की तीव्रता बढ रही है. तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है. जिसमें विद्यार्थियो को बढते तापमान से परेशानियों का सामना करना पड रहा है, ऐसा आरोप पालको द्बारा लगाया गया था और शिक्षको सहित पालको में भी रोष व्याप्त था. शिक्षक संगठनाओं द्बारा समय बदले जाने की मांग की गई थी. जिसमें शालाओं का समय बदलने के आदेश शिक्षण अधिकारी द्बारा जारी किए गये.

* बढते तापमान को लेकर लिया निर्णय
जिले में बढते तापमान को लेकर विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की दृष्टि से शालाओं के समय में बदलाव का निर्णय लिया गया है. इस संदर्भ में पालको व शिक्षण संगठनाओं द्बारा भी मांग की गई थी. जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है.
प्रफुल कचवे, शिक्षणाधिकारी, माध्यमिक,
जिप अमरावती

Related Articles

Back to top button