अमरावतीमहाराष्ट्र

जिला वरिष्ठ अ‍ॅथेलेटिक्स स्पर्धा 11 मई से

अमरावती में 20 क्रीडा प्रकार में अ‍ॅथेलिट्स दिखाएंगे कौशल्य

अमरावती/दि.27– जिला अ‍ॅथलेटिक्स स्पर्धा का आयोजन हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल के नए ट्रैक पर 11 और 12 मई को किया गया है. इस स्पर्धा में 20 विविध अ‍ॅथेलेटिक्स के कौशल्य स्पर्धकों द्वारा दिखाएजाएगे.

अमरावती जिला अ‍ॅथेलेटिक्स संगठना और हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित की गई इस स्पर्धा में 100 और 200 मीटर स्प्रिंट स्पर्धा, 400 मीटर, 800 मीटर, 1500 मीटर, 5 हजार मीटर, 10 हजार मीटर, 100, 110 और 400 मीटर रुकावट स्पर्धा, 3000 मीटर स्टीपल चेस, 20 कि.मी. चलना, लंबी कूद, तिहेरी कूद, बांबू कूद, गोला फेंक, थाली फेंक, भाला फेंक, हथौडा फेंक आदि क्रीडा प्रकार में अ‍ॅथलिट्स भाग लेनेवाले है. पहले तीन विजेता स्पर्धको को प्रमाणपत्र प्रदान किए जाएगे. इस स्पर्धा में जिलास्तरीय, तहसील स्तरीय मंडल, शाला संस्था व अन्य खिलाडी शामिल हो सकते है. जिले में अ‍ॅथलिट्स की संख्या बढ़ने विविध आयु वर्ग की जिलास्तरीय. स्पर्धा का संगठना द्वारा आयोजन किया जाता है. इस स्पर्धा के माध्यम से प्रतिभाओं की खोज संभव रहने से अधिक से अधिक अ‍ॅथलिट्स को इस स्पर्धा में सहभागी होकर अच्छा प्रदर्शन करने का वसर मिलनेवाला है.

स्पर्धा में शामिल होने के इच्छुक खिलाडियों को 9 मई तक अपने प्रवेश ऑनलाईन निश्चित करना है. अन्य किसी भी मार्ग से प्रवेश निश्चित करते नहीं आएगा, ऐसा आवाहन डॉ. उत्तमचंद ठाकुर, प्रा. अतुल पाटिल, अनिता कुर्‍हे, जया दलाल, सुनील पिंपले, जया देशमुख, राधेश्याम यादव ने किया है. शहर में पिछले कुछ दशको से अच्छे अ‍ॅथलिट्स तैयार करने की दृष्टि से अमरावती जिला अ‍ॅथलेटिक्स संगठना विविध प्रयास कर रही है. विविध स्पर्धा के माध्यमसे खिलौडियों का चयन कर उन्हेंराज्य के उत्कृष्ठ अ‍ॅथलिट के सामने मुकाबलाकरनेका अवसर मिलनेवाला है. इससे भविष्य में अच्छे खिलाडी तैयार होने की अपेक्षा संगठना द्वारा व्यक्त की गई है. इतना ही नहीं बल्कि ग्रीष्मकाल में अच्छे खिलाडियों के लिए प्रशिक्षण शिविर का भी आयोजन किया जाता है. इसका भी खिलाडी लाभ लेते है.

* राज्यस्तरीय स्पर्धा के लिएहोगा टीम का चयन
जिलास्तरीय स्पर्धा मेंप्रत्येक अ‍ॅथलेटिक्स प्रकार में प्रथम और द्वितीय नंबर पर आनेवाले अ‍ॅथलिट का राज्य स्तरीय अ‍ॅथलेटिक्स स्पर्धा के लिए जिला टीम में चयन होनेवाला है. राज्य स्तरीय अ‍ॅथलेटिक्स स्पर्धा 1 से 3 जून की कालावधि में नागपुर में आयोजित किए जाने की जानकारी जिला अ‍ॅथलेटिक्स संगठना के सचिव प्रा. अतुल पाटिल ने दी.

Related Articles

Back to top button