अमरावतीखेल

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला क्रीडा परिषद की बैठक

राज्यस्तरीय शालेय तीरंदाजी व वुशू क्रीडा स्पर्धा 21 से

* संभाग के कुल 700 खिलाडी होंगे सहभागी
अमरावती/दि.06– राज्यस्तरीय शालेय तीरंदाजी और वुशू क्रीडा का आयोजन आगामी 21 अक्तूबर से अमरावती में किया गया है. स्पर्धा में भाग लेने वाले खिलाडियों को उत्तम दर्जे की सुविधा प्राप्त हो इस बाबत संबंधित विभाग से समन्वय बनाकर पूर्व तैयारी करे, ऐसे निर्देश जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने दिये है. राज्यस्तरीय शालेय तीरंदाजी और वुशू क्रीडा स्पर्धा के सफल आयोजन के संदर्भ में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला क्रीडा परिषद की बैठक हुई. इस बैठक में जिलाधिकारी बोल रहे थे.
इस समय उपशिक्षणाधिकारी अनिल कोल्हे, शिक्षणाधिकारी प्राथमिक महाबुद्धभूषण सोनेवणे, प्र. जिला महिती अधिकारी अपर्णा यावलकर, अमरावती महानगर पालिका प्रतिनिधि ठाकरे, पुलिस निरीक्षक जी. एस. उंबरकर, जिला क्रीडा अधिकारी गणेश जाधव, क्रीडा अधिकारी वैशाली इंगले आदि उपस्थित थे.

जिलाधिकारी कटियार ने बताया कि, राज्यस्तरीय शालेय स्पर्धा के लिए निवास, भोजन, खेल मैदान, वैद्यकीय समिति, यातायात, तकनीकी समिति, प्रसिद्धि समिति और सुरक्षा समिति बनाई जाये. स्पर्धा का उद्घाटन तथा समापन के लिये जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ प्रशासकीय अधिकारी को निमंत्रित करें. साथ ही स्पर्धा के साथ शासकीय विभागों से समन्वय बनाकर खिलाडियों के लिए उत्तम सुविधा उपलब्ध करने के निर्देश भी उन्होंने दिये.

क्रीडा व युवा सेवा संचालनालय पुणे अंतर्गत जिला क्रीडा परिषद अमरावती, महाराष्ट्र तीरंदाजी संगठन और महाराष्ट्र वुशू संगठन की ओर से संयुक्त तौर पर शालेय तीरंदाजी और वुशू क्रीडा स्पर्धा का आयोजन किया गया है. यह स्पर्धा संभागीय क्रीडा संकुल अमरावती में होगी. इसमें तीरंदाजी स्पर्धा 21 से 23 अक्तूबर तक और वुशू क्रीडा स्पर्धा 27 से 29 अक्तूबर के दौरान होगी. इस स्पर्धा में राज्य के 8 विभागों के 17 और 19 वर्ष आयु गुट के लडके-लडकियों की टीम सहभागी होगी. इसमें मुंबई, पुणे, ठाणे, कोल्हापुर, नासिक, छत्रपति संभाजी नगर, लातुर, नागपुर और अमरावती संभाग के कुल 700 खिलाडी, मार्गदर्शक, पंच अधिकारी सहभागी होंगे. खिलाडियों के निवास, भोजन और मैदान की व्यवस्था संभागीय क्रीडा संकुल के परिसर में ही की गई है. राज्यस्तरीय शालेय स्पर्धा में से राष्ट्रीय स्पर्धा के लिये महाराष्ट्र की टीम और खिलाडी चुन जाएंगे, ऐसी जानकारी जिला क्रीडा अधिकारी ने दी है. इस बैठक का संचालन क्रीडा अधिकारी गणेश जाधव ने और आभार प्रदर्शन क्रीडा अधिकारी वैशाली इंगले ने किया.

Related Articles

Back to top button