अमरावती

जिला आपूर्ति विभाग के उडनदस्ते रोकेंगे राशन की कालाबाजारी

जिला आपूर्ति विभाग चलाएगा कालाबाजारियों के खिलाफ अभियान

अमरावती/दि.2 – राशन की कालाबाजारी करने वालो के खिलाफ अब जिला आपूर्ति विभाग अभियान चलाएगा. जिसमें राशन की कालाबाजारी करने वालो के खिलाफ संपूर्ण जिलेभर में अभियान चलाया जाएगा. आपूर्ति विभाग द्वारा तहसील स्तर पर उडनदस्तों को तैनात किया जाएगा.
उडनदस्ते में शामिल अधिकारी राशन दुकानों का औचक निरीक्षण करेंगे. निरीक्षण के दौरान अनियमितता पाए जाने पर संबंधित राशन दुकानदार के खिलाफ फौजदारी मामला भी दर्ज कर सकते है. जिला आपूर्ति विभाग को जिले के कई राशन दुकानदारों के खिलाफ राशन धारक ग्राहकों ने लिखित शिकायत की थी. इन ग्राहकों की शिकायत पर नियमों का उल्लंघन किए जाने की पुष्टि होने पर अचलपुर,अमरावती, दर्यापुर, चांदूर रेलवे तहसील के अनेकों राशन दुकानदारों पर पहले भी कार्रवाई कर उनके लायसंस रद्द कर दिए गए थे.
इस तरह की जिला आपूर्ति विभाग द्वारा पहले भी कार्रवाई की जा चुकी है. किंतु अब फिर से कुछ राशन दुकानदारो के खिलाफ नागरिकों द्वारा शिकायत किए जाने पर जिला आपूर्ति विभाग ने तहसील स्तर पर उडनदस्ते तैयार करने के निर्देश सभी तहसीलदारों को दिए है. साथ ही जिन दुकानदारो की शिकायत ग्राहकों ने की है उनके खिलाफ गोपनियता से जांच करने के आदेश भी जिला आपूर्ति विभाग द्वारा दिए गए है.

Related Articles

Back to top button