अमरावती

दाल भंडारण पर जिला आपूर्ति विभाग रखेगा नजर

उडनदस्ता गठित, सरकारी के साथ निजी गोदामों की भी होगी जांच

अमरावती/ दि. 10- फिलहाल देश और राज्य में तुअर दाल समेत मसूर व अन्य दालों के दाम बढते जा रहे है. इस वजह से दालों का भंडारण न किया जाए. इसके लिए शासन ने गंभीरता से लेते हुए जिले के व्यापारी, विक्रेता और दाल मिल उद्योजक के पास उपलब्ध भंडारण की जानकारी सप्ताह के हर शुक्रवार को जाहीर करने की सूचना दी है. इसके लिए जिला आपूर्ति विभाग अब एक्शन मूड में आ गया है. जिले के सरकारी गोदाम के साथ निजी गोदामों की भी जांच करने की सूचना जिला आपूर्ति विभाग ने दी है.
इसके लिए जिला आपूर्ति अधिकारी वी.के. वानखेडे के मार्गदर्शन में सहायक आपूर्ति अधिकारी वैशाख वाहुरवाघ के नेतृत्व मेें एक दल गठित किए जाने की जानकारी आपूर्ति विभाग के सूत्रों से प्राप्त हुई है. आवश्यक वस्तु कानून 1955 ई.सी. 1955 की धारा 3 के तहत स्टॉक होल्डिंग संस्था द्बारा तुअर और उडद स्टॉक व्यापारी, उद्योजक और विक्रेताओं को जाहीर करना बंधनकारक किया है. उपलब्ध तुअर और उडद का भंडारण सप्ताह के हर शुक्रवार को ऑनलाइन जाहीर करने की सूचना दी गई है. इस जगह दाल मिल व उनके लायसेंस नवीनीकरण तहसीलदार के पास प्रलंबित होने के कारण उपलब्ध भंडारण जाहीर नहीं कर सकते, ऐसा भी शासन के ध्यान में आया है. इसके लिए निजी गोदाम की भी जांच की जाए, ऐसी सूचना शासन द्बारा दी गई है.
* उडनदस्ता करेगा जांच
शासन की ओर से दाल के भंडारण को लेकर गोदामों की जांच करने की सूचना मिली है. जिसके आधार पर सहायक जिला आपूर्ति अधिकारी के नेतृत्व में जांच के लिए उडनदस्ता गठित किया गया है. सभी गोदामों की जांच की जायेगी.
– डी.के वानखेडे, जिला आपूर्ति अधिकारी

Related Articles

Back to top button