अमरावती

जिले के शत प्रतिशत रापनि कर्मचारी लौटे काम पर

2378 कर्मचारी शामिल हुए थे हडताल में

  • पुन: शुुरु हुई 1 लाख किमी की बस यात्रा

अमरावती/दि.29 – लगभग 5 महीने के पश्चात आखिरकार जिले के हडताल पर गए रापनि कर्मचारी शत प्रतिशत काम पर वापस लौट आए है. विलिनीकरण की मांग को लेकर जिले के 2378 रापनि कर्मचारी राज्यव्यापी हडताल में शामिल हुए थे. न्यायालय के फैसले के बाद तथा राज्य सरकार व्दारा कुछ मांगों को पूर्ण किए जाने पर जिले के सभी रापनि कर्मचारी काम पर वापस लौटे.
हालांकी एक कर्मचारी अभी तक ड्यूटी पर नहीं लौटा है. इस कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया गया था. बाकी के सभी कर्मचारी काम पर वापस लौटने पर रोजाना 1 लाख किमी की बस यात्रा पूर्ववत शुरु हो चुकी है जिसमें यात्रियों को बडी राहत मिली है. पिछले पांच महीने से एसटी बसे बंद होने के कारण निजी बसचालकों ने लूट मचा रखी थी. यात्रियों से मनमाने तरीके से पैसे वसूले जा रहे थे. किंतु अब रापनि की बस सेवा पूर्ववत शुरु किए जाने पर यात्रियों ने चैन की सांस ली.

जिले में दौड रही 300 बसें

जिले के 2377 कर्मचारियों के वापस लौटने पर जिले में 300 बसें रोजाना चलायी जा रही है और यह बसें 1 लाख किमी. का सफर तय कर रही है. एसटी महामंडल ने 20 हजार किमी और बढाए जाने का लक्ष्य रखा है. आरटीओ से कुछ बसों का पासिंग होना अभी बाकी है. आरटीओ पासिंग के बाद कुछ और बसे सडक पर दौडेगी.

400 कर्मियों पर की गई थी कार्रवाई

राज्य सरकार मेें विलय की मांग को लेकर पिछले पांच महीनों से एसटी कर्मचारी हडताल पर थे. महामंडल व्दारा बार-बार बुलाए जाने पर भी एसटी कर्मचारी काम पर नहीं लौटे थे. जिसमें 400 कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी और 210 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया था.

20 हजार किमी और बढाने का लक्ष्य

जिले में एसटी सेवा शत प्रतिशत बहाल कर दी गई है. 2378 कर्मचारी काम पर लौट आए है लेकिन अभी तक बर्खास्त कर्मचारियों की वापसी नहीं हुई है. फिलहाल एसटी की बसें 1 लाख किमी का सफर तय कर रही है. 20 हजार किमी और बढाने का लक्ष्य हमारा है. सभी लंबी दूरी और ग्रामीण क्षेत्रों में भी बस सेवा पूर्ववत शुुरु कर दी गई है.
– श्रीकांत गभने, विभागीय नियंत्रक

Related Articles

Back to top button