अमरावती

जिले के 19 मंडलों में दिव्य काशी भव्य काशी अभियान

भाजपा जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी ने दी जानकारी

अमरावती/दि.11-श्री काशी विश्वधाम मंदिर का लोकार्पण 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों काशी में किया जाएगा. इस निमित्त देशस्तर के साथ ही दिव्य काशी भव्य काशी अभियान विविध उपक्रमों के साथ 13 दिसंबर से 14 जनवरी तक जिले में मनाया जाएगा. यह जानकारी भाजपा की जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी ने दी है. जिले के सभी प्रमुख मंदिर, मठ व अन्य धार्मिक स्थलों पर बड़ी स्क्रीन लगाई जाएगी.
इस उपक्रम की शुरुआत जिले के जगद्गुरु श्री स्वामी राजेश्वराचार्य के हाथों की जाएगी. प्रत्येक मंडलों के धार्मिक स्थलों पर आयोजित कार्यक्रम में प्रमुख धर्माचार्य साधू, संत, विचारकों सहित पार्टी के लोकप्रतिनिधि सहभागी होंगे. बारा ज्योर्तिलिंगों में से एक काशी के सर्वांगीण विकास व सौंदर्यीकरण के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने गत 7 वर्षों में अनेक योजना प्रत्यक्ष में लायी है.
कार्यक्रम को ऐतिहासिक, अविस्मरणीय बनाने के लिए अमरावती ग्रामीण भाजपा ने जिलास्तर पर अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया है. 13 दिसंबर से शुरु होने वाला यह कार्यक्रम 14 जनवरी मकर संक्रांति तक चलेगा. 13 दिसंबर को सभी ज्योर्तिंलिंगों के स्थान पर भी भव्य कार्यक्रम होगा. देशभर के करीबन 51 हजार स्थानों पर दिव्य काशी-भव्य काशी कार्यक्रम का भव्य पर्दे पर सीधा प्रसारण किया जाएगा.
कार्यक्रम में पार्टी के मंत्री, सांसद, विधायक सहभागी होंगे. इन सभी कार्यक्रमों में धर्माचार्य, साधू, संतों का गौरव किया जाएगा. इस समय कार्यक्रम की जानकारी देने वाले साहित्य वितरित किए जाएंगे. प्रत्येक मंडल में होने वाले कार्यक्रमों की जिम्मेदारी मंडलनिहाय पार्टी संगठना के पदाधिकारियों को दिए जाने की जानकारी निवेदिता चौधरी ने दी. भाविकों से अपने घरों में दीपोत्सव मनाने का आवाहन किया गया है.

Related Articles

Back to top button