अमरावतीमुख्य समाचार

राज्य में दिव्यांग मंत्रालय हुआ शुरु

सीएम शिंदे के हाथों हुआ समारोहपूर्वक उद्घाटन

* विधायक बच्चू कडू भी रहे उपस्थित
मुंबई/दि.3 – हाल ही में राज्य की शिंदे-फडणवीस सरकार द्बारा दिव्यांगों हेतु स्वतंत्र मंत्रालय शुरु किये जाने की घोषणा की गई है और इस घोषणा को अमलीजामा पहनाते हुए आज विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर राज्य के दिव्यांग कल्याण मंत्रालय का समारोह पूर्वक शुभारंभ किया गया.
दिव्यांग कल्याण मंत्रालय के शुभारंभ हेतु मुंबई विद्यापीठ के दीक्षांत सभागार में उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया था. जिसमें हिस्सा लेते हुए राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दिव्यांग कल्याण मंत्रालय के शुरु होने की अधिकारीक घोषणा की. साथ ही सीएम शिंदे ने इस मंत्रालय के लिए 117 करोड रुपए की प्रशासनीक निधि और 2 हजार 63 पदों को मंजूरी दिये जाने की घोषणा करते हुए बताया कि, राज्य सरकार द्बारा दिव्यांग कल्याण मंत्रालय के लिए बजट में 1143 करोड रुपए का प्रावधान किया जाएगा.
उल्लेखनीय है कि, दिव्यांगों हेतु स्वतंत्र मंत्रालय शुरु किये जाने की मांग पूर्व राज्यमंत्री व विधायक बच्चू कडू द्बारा राज्य सरकार के समक्ष उठाई गई थी. जिसे राज्य सरकार ने मंजूर करते हुए 24 दिन के भीतर ही स्वतंत्र रुप से दिव्यांग कल्याण मंत्रालय गठित कर लिया. जिसके लिए पूर्व राज्यमंत्री व विधायक बच्चू कडू ने मुंबई विद्यापीठ के दीक्षांत सभागृह में सीएम शिंदे की अगुवानी करने के साथ ही उनके प्रति आभार भी ज्ञापित किया और राज्य सरकार द्बारा दिव्यांगों हेतु स्वतंत्र मंत्रालय गठित किये जाने को एक बेहद क्रांतिकारी कदम बताया.

Related Articles

Back to top button