अमरावती

दिपावली मिलन व तुलसी विवाह समारोह हर्षोल्लास से मनाया

स्वस्तिक माहेश्वरी मंडल का उपक्रम

अमरावती / दि. 29– दिपावली मिलन समारोह इस बार स्वस्तिक माहेश्वरी मंडल लेकर आया है. इस उपक्रम में तुलसीजी का विवाह जो हमारी सखी अर्चना भाभी लाहोटी की आवाज में संपन्न हुआ. इस तुलसी विवाह में मारवाडी शादियों में होनेवाले रितिरिवाज रखे गये. मूंग बिखरने से लेकर तुलसीजी के बिदाई तक के कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सबसे पहले विनायकजी और तुलसीजी का स्वागत किया गया. जिसमें गणेशजी बने वंश लढ्ढा और तुलसी बनी राधा मुंधडा और साथ में विनायक वंदना की गई. जिसमें हमारे बाल कलाकार भायरा और रूतवी सारडा ने प्रस्तुति दी. इसी के साथ हमारी प्रोजेक्ट डायरेक्टर्स स्नेहा जाजू, संजीवनी राठी और मंजू चांडक ने स्वागत गीत के उपर सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया. फिर जब मेहंदी लगाने की बारी आयी तो मेहंदी के गीत पर हमारी सखियों ने खूब धूम मचाई जिसमें पूनम चांडक, रश्मी चांडक, अंकिता झंवर और गायत्री राठी ने सुंदर प्रस्तुति देकर सब का मन मोह लिया.

मूंग बिखरने के कार्यक्रम में गीत प्रस्तुत किया गया और साथ में कुछ सवाल दर्शको से पूछे गये. सही जवाब पर पारीतोषिक बांटे गये. इसी के साथ आयी बारी बारातियो की तो बडे ही अनोखा तरीके से स्कूटी पर दुल्हेराजा की इन्ट्री हुई. दुल्हे बनी योगिता लढ्ढा ने अपने अंदाज से सभी को आकर्षित किया. इसके बाद तुलसीजी को हल्दी लगाई गई. इसके साथ हल्दी के गानों पर हमारे बच्चे जिसमेें मनूश्री राठी, वेदांती लढ्ढा, इशिका भट्टड,सारा काबरा, युक्ती पटावा ने धमाकेदार प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. हल्दी के बाद आयी बारी माहेरा भरने की जिसमेें स्नेहा भाभी मुंदडा बने मामाजी और संध्या राठी बनी मामीजी और तुलसीजी के माता-पिता बने हमारी अध्यक्षा दुर्गा जाजू और कोषाध्यक्ष रूपाली कासट जिसमें अर्चना भाभी लाहोटी ने माहेरा के गीत की प्रस्तुति दी. साथ में झालेवारणा और वारणा गीत का भी आनंद लेते गये. अर्चना भाभी की आवाज में मंगलाष्टक गाए गये और तुलसीजी के फेरे लिए गये. पूजा की सारी जिम्मेदारी हमारी सखी इंदिरा सारडा ने बखूबी निभाई. अंत में तुलसीजी को बिदाई देकर गीत प्रस्तुत किया गया. इसके बाद स्वादिष्ट भोजन का आयोजन किया गया.
इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु हमारी प्रोजेक्ट संजीवनी राठी,स्नेहा जाजू, मंजू चांडक और इंदिरा सारडा ने परिश्रम किया. तुलसी को दुल्हन के रूप में सजाने के लिए पूजा काकाणी और प्रगति लोया ने सहयोग दिया. हमारी सखी शिल्पा राठी ने सुंदर रंगोली बनाई.
यह पूरा कार्यक्रम हमारी स्वस्तिक माहेश्वरी मंडल की अध्यक्षा दुर्गा जाजू, उपाध्यक्ष अनिता राठी, सचिव अंकिता कासट, कोषाध्यक्ष रूपाली कासट के नेतृत्व में सफलता से संपन्न हुआ.

Related Articles

Back to top button