अमरावती

डीएनए जांच से हाथ लगा बलात्कार का आरोपी

मतिमंद लडकी पर दुष्कर्म करने वाले बदमाश को ढुंढ निकाला

  • पथ्रोट पुलिस की कार्रवाई

अमरावती/दि.16 – पथ्रोट पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले एक गांव की निवासी मतिमंद लडकी पर बलात्कार हुआ था. यह घटना होने के बाद लगभग दो वर्ष की कडी जांच के बाद कुल 22 लोगों का डीएनए जांच करने के बाद वह संशयित आरोपी पुलिस के हाथ लगा है.
जून 2019 को पथ्रोट स्थित एक मतिमंद युवतीपर युवक ने बलात्कार कर उसे गर्भवती किया था. उस मतिमंद युवती ने एक लडके को जन्म देने के बाद पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई थी. पुलिस ने जांच आरंभ की, लेकिन युवती मतिमंद होने के कारण उससे आरोपी के बारे में जानकारी लेते तथा उसकी पूछताछ करने में पुलिस को काफी परेशानियों का सामना करना पडा था.
दो वर्ष की समयावधि में चार पुलिस अधिकारियों के तबादले होने के बावजूद भी विद्यमान थानेदार सचिन जाधव ने जांच शुरु ही रखी. इस दौरान पुलिस ने युवती के संपर्क में आने वाले 22 युवकों की पूछताछ कर उनके डीएनए जांच करवा लिये. उस वक्त 22 वें युवक की जांच करने पर उस नवजात लडके के डीएन से मैच होने से मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है. यह कार्रवाई थानेदार सचिन जाधव के मार्गदर्शन में पुलिस कर्मचारी नरेश धाकडे कर रहे है.

  • पीडित युवती मतिमंद होने के कारण जांच कार्य में काफी दिक्कते आ रही थी. पीडिता को न्याय मिले, इस सच्चे हेतू से गांववासियों ने सहकार्य करने के कारण ही सही अपराधी तक पहुंचने में पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है.
    – सचिन जाधव,
    थानेदार, पथ्रोट.

Related Articles

Back to top button