अमरावती

लक्षण दिखाई देने पर तत्काल आरटीपीसीआर जांच करें

जिलाधीश शैलेश नवाल ने किया आहवान

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२९ – जिले में दिनों दिन कोरोना महामारी का प्रादुर्भाव बढ रहा है. जिसमें जिले के प्रत्येक परिवारों ने सर्तकता बरतनी चाहिए. अगर बुखार, गले मेें पीडा, कमजोरी, सांस लेने में परेशानी आदि लक्षण दिखाई देने पर निजी अथवा शासकीय अस्पतालों में जाकर आरटीपीसीआर जांच करवाकर स्वयं को व परिवार को संक्रमण से बचाए ऐसा आहवान जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने किया है.
जिलाधिकारी कार्यालय में हाल ही में आयोजित कोरोना उपाय योजना के संदर्भ में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी नवाल बोल रहे थे. इस अवसर पर जिलास्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिलीप रणमले, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन पदाधिकारी, निजी डॉक्टर्स व वैद्यकीय क्षेत्रों में कार्यरत मान्यवर उपस्थित थे.
जिलाधिकारी नवाल ने आगे कहा कि कोरोना के बढते संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक नागरिक ने त्रिसूत्रीय नियमों का कडाई से पालन करना चाहिए. जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग द्बारा कोरोना प्रतिबंधात्मक उपाय योजना चलायी जा रही है. मरीजों को सुविधाएं हो इसके लिए भी आवश्यक प्रयास किए जा रहे है. नारिकों ने भी सहकार्य करना चाहिए, बिना काम के घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए ऐसे निर्देश जिलाधिकारी ने दिए.
जिलाधिकारी नवाल ने कहा कि, जिला प्रशासन द्बारा ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में टीकाकरण केंद्र शुरु किए गए है. यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है नागरिक स्वयं स्फूर्ति से टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर खुद को व परिवार वालों को टीका लगवाए और प्रशासन को सहयोग करे. बुखार, सांस लेने में परेशानी होने पर घरेलू इलाज न करवाकर निजी अथवा शासकीय अस्पतालों में आरटीपीसीआर जांच करे और शासन द्बारा समय-समय पर दी जाने वाली सूचनाओं का पालन करे ऐसा आहवान जिलाधिकारी द्बारा समीक्षा बैठक में किया.

Related Articles

Back to top button