अमरावती

खुले में रखे अन्न पदार्थ का सेवन न करें

दूकानों में मक्खियों का प्रादुर्भाव, पालतु प्राणी व साफ सफाई का अभाव

अमरावती/दि.15- लगातार हो रही बारिश चटपटा खाने के लिए नागरिक घर से बाहर निकलते हैं. बाहर खाने के लिए जिस स्थान पर जाते हैं, वहां पर अन्न पदार्थों पर मक्खियां, परिसर में कीचड़, अस्वच्छता और टपकते पानी का चित्र शहर के विविध स्थानों पर दिखाई देता है. इन स्थानों पर नागरिक स्वाद लेकर पदार्थों का सेवन करते हैं.
इस मौसम में रास्ते पर के पदार्थ न खाना ही उचित है. इस समय पदार्थों के आजू बाजू में मस्खियां विविध बीमारियों के जंतु लेकर जाने के लिए वाहक के रुप में काम करती है. जिसके चलते रास्ते पर के पदार्थ का सेवन करना टाले. शहर में खुले पर अन्न पदार्थ की बिक्री करने वालों पर अन्न औषधि प्रशासन द्वारा दंडात्मक कार्रवाई की जा सकती है. ऐसे विक्रेताओं का परवाना तक निलंबित करने का अधिकार उन्हें रहता है.
शहर के पंचवटी चौक के पुल के नीचे, कॉटन मार्केट में कृषि उपज बाजार समिति के बाहर, नवाथे चौक देर रात तक, प्रशांत नगर चौक आदि सहित कई स्थानों पर लोगों की भीड़ दिखाई देती है. लेकिन इन स्थानों पर अस्वच्छता, पदार्थों पर मक्खियों के झुंंड का आलम दिखाई देता है.

शहर के दूकानदारों के पास परवाना न होने पर उन पर कार्रवाई की जाएगी, प्रशासन द्वारा हमेशा समीक्षा ली जाती है. परवाना एवं अन्न पदार्थों के बारे में बार बार आकस्मिक जांच की जाती है.
– कृष्णा जयपुरकर, अन्न औषधि प्रशासन विभाग

Related Articles

Back to top button