अमरावती

व्यापारियों को परेशान न करे मनपा

पार्षद बजाज का आवाहन

अमरावती/दि.24 – महानगरपालिका के अधिनस्थ आनेवाले व्यापारी संकुलों का किराया बढाने का प्रस्ताव आमसभा में मंजुर नहीं हुआ है. इस विषय को राज्य सरकार के पास मार्गदर्शन के लिए भेजा गया है. राज्य सरकार से अभी तक इस विषय पर कोई भी स्पष्ट निर्णय नहीं आया है. फिर भी अमरावती मनपा द्वारा व्यापारियों को नोटीस थमाई जा रही है. साथ ही धमकाया जा रहा है कि बढा हुआ किराया भरो या दूकान खाली करों. ऐसा फरमान क्यों दिया जा रहा है. जबकि पूरे महाराष्ट्र में किसी भी मनपा ने अभी तक बढा हुआ किराया लागू नहीं किया है. ऐसा प्रश्न उपस्थित करते हुए सत्तारूढ पार्टी के नगरसेवक बलदेव बजाज ने मनपा प्रशासन को लेकर घोर नाराजी व्यक्त की है.

व्यापार के लिए है घातक प्रयोग

बजाज के अनुसार महानगरपालिका की आमसभा में सभापती ने स्पष्ट आदेश दिया है इसमें कुछ त्रृटियां हैं और व्यापारियों का तीव्र विरोध है. इसलिए इस विषय को राज्य सरकार के पास मार्गदर्शन के लिए भेजा जाए. वहां से जो निर्णय आयेगा, उसको समझकर उसके बाद अगली आमसभा में निर्णय लिया जायेगा. लेकिन अमरावती मनपा द्वारा आमसभा में लिए गए इस निर्णय की भी अवहेलना की जा रही है. अमरावती शहर व्यापारियों के लिए हमेशा प्रयोगशाला रहा है. व्यापारियों को परेशान करने से सारे प्रयोग अमरावती से ही शुरू किये जाते है.

दो वर्षों से व्यापार-व्यवसाय का हो रहा नुकसान

यह प्रयोग अमरावती का व्यापार और व्यापारी दोनों के लिए घातक सिध्द होगा व व्यापार खत्म हो जायेगा. मनपा के व्यापारी संकुल से लोगों का विश्वास उठ जायेगा. बिना राजनीति किये सही में मनपा की आय बढाने के लिए इस विषय पर सोच समझकर और धीरज से फैसला लेना चाहिए और व्यापारियों को विश्वास में लेना चाहिए. कोरोना के कारण पहले ही व्यापार, कारोबार लगातार दो वर्षों से ठप पड गया है. जिसमें अमरावती शहर में एक सप्ताह का कर्फ्यू लगा था.

Related Articles

Back to top button