अमरावती

ऑनलाइन रमी पर मत जाओ महाराज, जिंदगी खेल बन जाएगी

कई युवा हो चुके है बर्बाद, सिर पर चढ चुका है कर्ज का बोझ

अमरावती/दि.12 – ऑनलाइन रमी खेलों व पैसे जीतों, ऑनलाइन रमी पर आओ और 50 हजार या 1 लाख रुपए का बोनस पाओ, जैसी टैक लाइन का प्रयोग करते हुए युवाओं को ऑनलाइन जुए की ओर खींचने व आकर्षित करने का प्रमाण लगातार बढ रहा है. साथ ही ऑनलाइन जुए की भुलभुलैया में आज के कई युवा भटक रहे है. जिसकी वजह से उन युवाओं की जिंदगी भी एक तरह का खेल बनकर रह गई है. साथ ही उन युवाओं के गाढे पसीने की कमाई इस ऑनलाइन खेल में बर्बाद होने के साथ ही उनके सिरों पर कर्ज का बोझ भी चढ गया है.
उल्लेखनीय है कि, इन दिनों ऑनलाइन रमी का जादू युवाओं के सिर पर चढकर बोल रहा है, लेकिन इस ऑनलाइन रमी की वजह से कई युवा आर्थिक संकट में फंस गए है. जिसके चलते राज्य के तीन अलग-अलग शहरों के युवाओं ने एक फिल्म अभिनेता को पत्र भेजते हुए ऑनलाइन रमी का विज्ञापन नहीं करने का आवाहन किया था. ऐसे कुछ पत्र सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हुए थे. लेकिन इसके बावजूद प्रत्येक शहर सहित गांव-खेडे में रहने वाले युवक इस ऑनलाइन जुए के खेल में फंसे हुए है और कई युवाओं पर बेहद कम उम्र में ही इस ऑनलाइन जुए के चलते कर्ज का भारी भरकम बोझ भी चढ गया है.

* ऑनलाइन जुए को अनुमति कैसे?
उल्लेखनीय है कि, सट्टा व जुआ खेलने वालों पर अक्सर ही पुलिस द्बारा कार्रवाई की जाती है. लेकिन यहीं सट्टा व जुआ खुलेआम ऑनलाइन खेला जाने के बावजूद भी इसे लेकर सरकार की ओर से कोई बंदिश नहीं है. किसी भी सार्वजनिक स्थान पर जुआ व सट्टा खेलने की जानकारी मिलते ही पुलिस कार्रवाई करते हुए उसे बंद करा देती है. लेकिन घर में बैठकर अपने मोबाइल के जरिए ऑनलाइन सट्टा व जुआ खेलने वालों पर कब कार्रवाई होगी और इस ऑनलाइन जुए को कब रोका जाएगा. यह अपने आप में सबसे बडा सवाल है.

* एप के जरिए पूरा डेटा ही हो जाता है हैक
ऑनलाइन रमी खेलने के लिए कई तरह के एप है, जिन्हें डाउनलोड करते समय संबंधित कंपनी द्बारा कई तरह के नियम व शर्त लादे जाते है.
एप डाउनलोड करने के बाद युजर से उसकी बैंक का डेटा भी मांगा जाता है. साथ ही कई बार ओटीपी के जरिए ही काफी सारा डेटा संबंधित कंपनियों के पास जाता है.
इसके साथ ही ऑनलाइन रमी की ओर युवाओं को आकर्षित करने हेतु 50 हजार रुपए से 1 लाख रुपए तक बोनस भी दिया जाता है और इस बोनस के जरिए ही युवाओं को इस खेल की आदत लगाई जाती है.
इसके बाद युवा ऑनलाइन जुए के जाल में फंसते जाते है. यह प्रमाण दिनोंदिन बढता जाता है. साथ ही इस खेल की वजह से कर्ज बाजारी होने वाले युवाओं का प्रमाण भी बढता जा रहा है.

Related Articles

Back to top button