अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

आधे-अधूरे बेलोरा विमानतल का लोकार्पण न करें

डॉ. सुनील देशमुख की मांग

* चुनाव पूर्ण स्टंट न साबित हो
अमरावती/दि. 4 –अमरावती के पूर्व विधायक डॉ. सुनील देशमुख ने बेलोरा विमानतल के टर्मिनल भवन के आगामी बुधवार को होने जा रहे लोकार्पण को लेकर सवाल उठाया है. प्रेस बयान जारी कर डॉ. देशमुख ने आधे-अधूरे निर्माण का उद्घाटन नहीं करने का आवाहन किया है. उन्होंने कहा कि, कहीं यह लोकार्पण चुनावी स्टंट न सिद्ध हो जाए. उल्लेखनीय है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगली 9 अक्तूबर को टर्मिनल बिल्डींग का ऑनलाइन लोकार्पण करने जा रहे हैं. एमएडीसी प्रशासन ने उसकी तैयारी छेड रखी है. ऐसे में डॉ. देशमुख ने उपरोक्त मांग उठाई है.
* हाईकोर्ट में याचिका
डॉ. सुनील देशमुख ने बेलोरा विमानतल के बरसों से प्रलंबित हो रहे विकास व विस्तार कार्य के कारण बंबई हाईकोर्ट की नागपुर खंडपीठ में याचिका दायर की थी. उनका दावा है कि, उनकी याचिका के कारण ही सरकार को बेलोरा के विकास हेतु फंड जारी करना पडा. देशमुख ने कहा कि, अब तक बेलोरा विमानतल पर केवल टर्मिनल भवन बनकर तैयार है.
* यह काम अपूर्ण
डॉ. सुनील देशमुख ने जारी प्रेस बयान में कहा कि, एअर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर एटीसी से ही विमान की लैंडींग और टेकऑफ का नियंत्रण होता है. उक्त विमानतल पर इसका काम अधूरा है. उपकरण और तकनीकी बातें कार्यान्वित नहीं है. दूसरा उन्होंने बताया कि, डीजीसीए ने अब तक बेलोरा को मान्यता नहीं दी है. देश में विमानों के उडान और परिचालन हेतु यह सबसे बडी संस्था है.
* प्रवासी सेवा का टाइमटेबल कहां
डॉ. सुनील देशमुख ने कहा कि, बेलोरा से विमान सेवा उपलब्ध करानेवाली कंपनियों को परवाना मिला है. किंतु अभी तक प्रस्तावित सेवा मार्ग और उसका टाइमटेबल तय नहीं है. सबसे बडा मुद्दा उन्होंने विमानतल की सुरक्षा का उठाया है. डॉ. देशमुख ने कहा कि, विमानतल परिसर में बडे प्रमाण में हिरण और नीलगाय जैसे प्राणियों का विचरण अब भी है. वन विभाग इन जानवरों को रेस्क्यू कर दूसरी ओर शिफ्ट कर रहा है. उसके बगैर विमानों का सुरक्षित टेकऑफ और लैंडींग नहीं होगा. उल्लेखनीय है कि, अमरावती मंडल ने भी दो रोज पहले बेलोरा विमानतल के आसपास जंगली जानवरों के हलचलों का समाचार प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इसके बाद वन विभाग का खास दल वहां वन्यजीवों के नियंत्रण हेतु एक्शन में आया था.

Related Articles

Back to top button