अमरावतीमुख्य समाचार

घबराएं नहीं, परभणी की वह घटना निजी पॉइझनिंग

पशु वैद्यकीय उपसंचालक का खुलासा

* बैलों की जीभ झडने से सभी हुए थे चिंतातुर
अमरावती/दि.20 – परभणी जिले के सिराला गांव में रात को अचानक खून बहकर 11 बैलों की जीभ गलने की खबर से लम्पी के कारण पहले ही चिंतातुर पशु पालक घबरा गये थे. ऐसे में अमरावती के विभागीय पशु वैद्यकीय उपसंचालक डॉ. संजय कावरे ने स्पष्ट कर दिया कि, ऐसी कोई बीमारी अमरावती या आसपास नहीं है. उसी प्रकार परभणी जिले की वह घटना निजी पॉइझनिंग का केस लगती है. सभी बैल एक ही परिवार के होने की जानकारी भी उन्होंने दी. कुछ समाचार पत्रों की खबर और टीवी चैनलों पर भी बैलों के मुंह से खून निकलने के वीडियो देखने से सभी तरफ पशु पालक चिंतित हो गये थे.
* रात में ठीक, सुबह खूना-खून
सेलू तहसील के सिराला में रात को तबेले में बैल बंधे थे. उन्होंने चारा भी खाया. सुबह देखा तो बैलों के मुंह से खून निकल रहा था. किसान घबरा गए. पशु वैद्यकीय चिकित्सक ने जांच की. ऐसा मामला पहली बार देखे जाने का प्राथमिक खुलासा उन्होंने किया. सेलू के तहसीलदार ने भी बुधवार को ऐसी ही प्रतिक्रिया दी थी. समाचार वायरल होने से अमरावती और सब तरफ पशु पालक घबरा उठे थे.
* गाय, भैंस ठीक
अमरावती मंडल ने आज दोपहर पशु स्वास्थ्य उपसंचालक डॉ. कावरे से रोग के बारे में बातचीत की, तो उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि, वहां किसी ने कोई बदमाशी की हो सकती है. ऐसा कोई रोग और कहीं नजर नहीं आया. पॉइझनिंग का मामला हो सकता है. गाय और भैंस में ऐसा कोई प्रकार नहीं हुआ है.

Related Articles

Back to top button