अमरावतीमहाराष्ट्र

मेलघाटवासियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड न करें

सांसद बलवंत वानखडे ने अधिकारियों को चेताया

धारणी/दि.20– आदिवासी बहुल मेलघाट के अनेक गांवों में दूषित पानी पीने से लोग डायरिया के शिकार हुए. पेयजल स्त्रोत प्रदूषित होने के चलते मेलघाट में डायरिया के मरीज दिन ब दिन बढते जा रहे है. डायरिया को नियंत्रण में लाने उपाय योजना के तहत सांसद बलवंत वानखडे ने चुर्णी व हतरू के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का दौरा किया और उपस्थित मरीजों से बातचीत कर उनका हालचाल पूछा और अधिकारियों से कहा कि मेलघाट के नागरिकों के साथ खिलवाड न करें.
चिखलदरा तहसील के 4 से 5 गांवों में दूषित जलस्त्रोतों के चलते लोग डायरिया से पीडित हो गये. उन्हें आवश्यक सुविधाओं की कमी के कारण पीडा सहनी पड रही. प्रशासन द्बारा नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ अनदेखी की जा रही है. मुख्य रूप से जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों को सांसद बलवंत वानखडे ने खरी खोटी सुनाई और कहा कि तत्काल जलस्त्रोतो की स्वच्छता की जाए और आवश्यक सुविधा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपलब्ध करवाई जाए.

* अधिकारियों को लिया आडे हाथों
आदिवासी बहुल मेलघाट और चिखलदरा तहसील के 4 से 5 गांव में दूषित जल स्त्रोतोें के कारण डायरिया फैल रहा है. जिसमें जिले के सांसद बलवंत वानखडे ने हतरू चुर्णी स्थित स्वास्थ्य केन्द्रों का दौरा किया और चिकित्सा अधिकारी (एमओ) डॉ. चव्हाण को आडे हाथों लिया. साथ ही विस्तार अधिकारी (पीएम चिखलदरा), ग्राम सेवक (हतरू) को जलस्त्रोतों की साफ-सफाई किए जाने आवश्यक दवाओं का स्टॉक रखने व अन्य उपचार से संबंधित आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिए. मेलघाटवासियों को आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ शुध्द जल मिले और जलस्त्रोतों की स्वच्छता हो. जिसमें उन्होेंंने स्वास्थ्य अधिकारी, कार्यकारी अभियंता, जलापूर्ति विभाग, स्वच्छता विभाग के अधिकारियो के साथ चर्चा की. इस समय जिप पूर्व सभापति दयाराम काले, पूर्व उप सभापति नानकराम ठाकरे, धारणी कृषि उपज मंडी के उपसभापति राहुल येवले, सहदेव बेलकर, राम चव्हाण, डॉ. मिलिंद चिमोटे, किशोर झारखंडे, पंकज मोरे, पीयूष मालवीय, जय झारखंडे सहित परिसर के नागरिक व कांग्रेस पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button