अमरावती

डिमांड नोट भरने के पश्चात भी मीटर उपलब्ध नहीं करवाए

तीन महीनों से ग्राहक नए बिजली मीटर की प्रतीक्षा में

परतवाडा/प्रतिनिधि दि.२६ – अचलपुर-परतवाडा जुडवा शहर के नए बिजली कनेक्शन के लिए ग्राहकों ने तीन महीनों से डिमांड नोट महावितरण के पास जमा करने के पश्चात भी ग्राहकों को नए मीटर महावितरण द्बारा उपलब्ध नहीं करवाए गए. मीटर के अभाव में नए कनेक्शनधारकों को परेशानी का सामना करना पड रहा है. परतवाडा शहर स्थित महावितरण कार्यालय में नए कनेक्शन जोडे जाने के लिए लगभग 200 ग्राहकों ने 2200 से 2400 रुपए तक डिमांड नोट जमा करवायी थी. जिसमें अब तीन महीने बीत जाने के पश्चात भी मीटर उपलब्ध नहीं करवाए गए.
शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी यही हालत है बल्कि शहर की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्र में नए कनेक्शन वाले ग्राहकों की संख्या अधिक है. महावितरण द्बारा बकाया बिजली बिलों की वसूली के लिए अभियान चलाया जा रहा है. जिस तरह से बकाया बिल के लिए अभियान चलाया जा रहा है उसी तरह बिजली के नए कनेक्शन देने के लिए भी महावितरण चलाए ऐसी मांग ग्राहकों द्बारा की जा रही है. पिछले तीन महीनों से डिमांड नोट भरने के बावजूद भी महावितरण कंपनी द्बारा ऊपर से ही मीटर की आपूर्ति नहीं की गई इस तरह का बहाना बनाकर ग्राहकों को गुमराह किया जा रहा है ऐसा ग्राहकों का कहना है.

  • वरिष्ठ अधिकारियों से की जाएगी मीटर की मांग

घरेलू व व्यवसायिक इस तरह से 200 नए कनेक्शन के आवेदन प्राप्त हुए है. किंतु नए मीटर के अभाव में नए कनेक्शन जोडने में देरी हो रही है. फिलहाल 50 मीटर उपलब्ध करवाए गए है जिसमें क्रमानुसार नए बिजली कनेक्शन जोड दिए जाएगे. नए मीटर के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से मांग की गई है. मीटर उपलब्ध करवाए जाने के पश्चात सभी आवेदकों को नए कनेक्शन दिए जाएगें.
– देवीदास पोटे, उपकार्यकारी अभियंता अचलपुर

Related Articles

Back to top button