अमरावतीमुख्य समाचार

वरुड, मोर्शी के मंजूर काम न रोकें

देवेंद्र भुयार के विधानमंडल में प्रश्न प्रस्तुत

* खुद पर हुए हमले की जांच की प्रगति भी जाननी चाही
अमरावती/दि.14– मोर्शी-वरुड क्षेत्र के विधायक देवेंद्र भुयार ने अपने निर्वाचन क्षेत्र की जन समस्याओं और विकास परियोजनाओं पर अनेक सवाल विधानमंडल के शीतसत्र हेतु प्रस्तावित किए हैं. उसी प्रकार वरुड और मोर्शी में मंजूर विकास कामों से रोक हटाने की मांग उन्होंने मुख्यमंत्री से की है. वे सोमवार से शुरु हो रहे नागपुर सत्र में अनेक ध्यानाकर्षण भी लाने वाले हैं. उल्लेखनीय है कि भुयार निर्दलीय के रुप में चुनाव जीते. हाल ही में उन्होंने राष्ट्रवादी कांगे्रस पार्टी का दामन थाम लिया है, वे अब सदन में राकांपा के सहयोगी सदस्य के रुप में कार्यवाही में हिस्सा लेंगे. भुयार ने अनेक प्रकल्पों तथा विकास कार्यो के साथ-साथ 2019 के चुनाव दौरान उन पर हुए हमले की घटना की तहकीकात की रिपोर्ट भी अध्यक्ष के माध्यम से तलब की हैं. हाल ही में अमरावती में निवेदन देकर कुछ लोगों ने भुयार पर हुए हमले की उस घटना की जांच वरिष्ठ एजेंसी अथवा सीआईडी से करवाने की मांग गृह विभाग से की थी.


* अनेक तारांकित प्रश्न
भुयार ने बारी समाज विकास बोर्ड स्थापित करने की मांग मुख्यमंत्री से की है. उसी प्रकार खाने के पान के व्यवसाय को भी बढावा देने स्थापित शासकीय बोर्ड और योजनाएं क्रियान्वित न होने की तरफ सदन का ध्यान तारांकित प्रश्न के माध्यम से वे उपस्थित करने जा रहे हैं. उन्होंने अपने वरुड, मोर्शी और शेंदुरजनाघाट पालिका के गत अप्रैल 22 में मंजूर मूलभूत सुविधा के विकास कार्यो पर लगाई गई रोक हटाने की मांग शहरी विकास मंत्री के नाते मुख्यमंत्री से की हैं. उन्होंने तीर्थक्षेत्र विकास प्रारुप अंतर्गत मुदगलेश्वर भारती देवस्थान अंबाडा एवं कपिलेश्वर महाराज देवस्थान गव्हाणकुंड तथा रिद्धपुर के विकास कामों को मंजूरी सदन से मांगी हैं. इस बारे में ग्रामविकास मंत्री से प्रश्न उठाया हैं. ग्रामीण अस्पताल शेघाट और उपजिला अस्पताल मोर्शी के निर्माण पर लगी रोक हटाने की मांग भी वे कर रहे हैं. पिंपलखुटा, टेंभूरखेडा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्थापित करने की डिमांड भुयार ने संबंधित मंत्री से की हैं. उनके तारांकित प्रश्न में सुशिक्षित बेरोजगारों को रोजगार देने संबंधी सवालों सहित राजस्व, कृषि, ग्रामविकास, सामाजिक न्याय विभागों से संबंधित विषयों पर प्रश्न उठाए हैं.
* 300 किसान फंसे कर्ज में
पॉलीहाउस शेडनेट योजना में विदर्भ के 300 किसानों के कर्ज में फंस जाने और वसूली के लिए बैंक की कार्रवाई से पूरा परिवार दहशत में आ जाने की ओर सदन का ध्यान खींचा हैं. भुयार ने इन किसानों को कर्जमाफी देने की मांग की हैं.
* 19 अक्तूबर की घटना की मांगी रिपोर्ट
देवेंद्र भुयार पर विधानसभा चुनाव दौरान 19 अक्तूबर 2019 को हमला हुआ था. उनका वाहन जला दिया गया था. इस बारे में भी भुयार ने प्रश्न उपस्थित किया है. कुल 6 उपप्रश्न भी उन्होंने गृह मंत्री के नाते उपमुख्यमंत्री से पूछे हैं. संबंधित पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कर्तव्य में लापरवाही बरतने के कारण की गई कार्रवाई की रिपोर्ट भी विधायक भुयार ने सदन के माध्यम से जाननी चाही हैं.

Related Articles

Back to top button