अमरावती

जिले के सिंचाई प्रकल्पों का काम जल्द गति से करें

जलसंपदा राज्यमंत्री बच्चू कडू ने दिए निर्देश

अमरावती/दि.2 – जिले के मध्यम व लघु सिंचाई प्रकल्प तथा नहरों के रुके हुए कार्य जल्द गति से किए जाए ऐसे स्पष्ट निर्देश राज्य के जलसंपदा राज्यमंत्री ओमप्रकाश उर्फ बच्चू कडू ने अधिकारियों को दिए. जलसंपदा विभाग के कामों की समीक्षा किए जाने के लिए राज्यमंत्री बच्चू कडू ने झूम एप के माध्यम से जलसंपदा विभाग के विविध कर्मचारियों से संपर्क स्थापित कर कामों को लेकर स्पष्ट निर्देश दिए.
इस समय मोर्शी के विधायक देवेंद्र भुयार ने भी सहभाग लिया. विधायक भुयार ने भी वरुड व मोर्शी तहसील के प्रश्न जलसंपदा विभाग के अधिकारियों के सामने उपस्थित किए. राज्यमंत्री बच्चू कडू ने निम्न चारगढ के प्रकल्प का रुके हुए काम के संदर्भ में प्रकल्प के एसएलडीसी का प्रस्ताव त्रिसदस्यीय समिति की ओर तत्काल भिजवाने तथा बोडर्णा प्रकल्प के संदर्भ में संपूर्ण जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश जलसंपदा विभाग को दिए.
मोर्शी के अप्पर वर्धा व शेकदरी प्रकल्प पर पर्यटन केंद्र का निर्माण किया गया तो यहां पर्यटन को बढावा मिलेगा. इसके लिए दोनो ही प्रकल्पों के पर्यटन केंद्र के संदर्भ में प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश भी राज्यमंत्री कडू ने दिए. उसी प्रकार अप्परवर्धा प्रकल्प से पानी की मांग का भी प्रस्ताव तैयार करे, नहरों की सफाई करे, नहरों के आस-पास खडीकरण सहित नहर के दोनो ओर आम या फिर संतरे के पेड लगाए और किसानों को हस्तातंरित करें इसके लिए 280 किसान गुट तैयार किए जाने के भी निर्देश राज्यमंत्री बच्चू कडू ने अधिकारियों को दिए. ऑनलाइन समीक्षा बैठक में जलसंपदा विभाग की अभियंता रश्मी देशमुख सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button