अमरावती

डॉक्टर्स और कर्मचारियों को मास्क अनिवार्य

प्रदेश के सरकारी अस्पताल हेतु निर्देश जारी

मुंबई/दि.20- प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में मुंह पर पट्टी आर्थात मास्क अनिवार्य किया गया है. वहां काम करने वाले डॉक्टर्स, नर्सेस और कर्मचारियों को अब मास्क पहनना बंधनकारक है. चिकित्सा शिक्षा मंत्री गिरीश महाजन ने बताया कि, कोविड का प्रसार रोकने मास्क का उपयोग एक प्रभावी साधन है. इससे संक्रमण की आशंका कम हो जाती है. मंत्री महोदय ने कोरोना के बढते केसेस को देखते हुए लोगों को चिंता करने की बजाए सावधानी बरतने की सलाह दी है. संक्रमितों की बढती संख्या को देखते हुए बुधवार को मंत्री महाजन ने सभी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डीन के साथ बैठक ली और कोविड से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया.
* प्रदेश में 6 हजार एक्टिव
बुधवार को राज्य में 1100 नए कोविड पॉजिटीव मिले. चार लोगों की कोविड से मृत्यु हो गई. राज्य में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 6102 हो गई है. लेकिन राहत की बात है कि केवल 48 मरीज क्रिटिकल है. विभिन्न अस्पतालों के आयसीयू में भर्ती है. जानकारों ने बताया कि, नए मरीजों में ज्यादातर के लक्षण हल्के है. उन्हें अस्पताल में दाखिल करने की आवश्यता नहीं है.
* मेडिकल कॉलेज में जांच
हर मेडिकल कॉलेज में कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध है. इतना ही नहीं तो एक-एक कॉलेज में रोज 30 हजार जांच हो सकती है, इतनी सुविधा और सामग्री उपलब्ध है. मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए 62 लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन टैंक, 37 पीएसए प्लांट कार्यरत किए गए हैं. 2 हजार जम्बों और 6 हजार छोटे सिलेंडर रेडी है.

Related Articles

Back to top button