अमरावती

डॉक्टरों की समस्याओं को रखा जायेगा सरकार के सामने

पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने दिया फिजीशियन्स को आश्वासन

* एसो. ऑफ फिजीशियन्स के पदग्रहण समारोह में व्यक्त किये विचार
अमरावती/दि.20- सभी डॉक्टरों द्वारा समाज के प्रति ऋण अदा करनेवाली भावना के तहत काम किया जाता है और अपने हर एक मरीज की जान बचाते हुए उसे स्वस्थ करने के लिए डॉक्टर काम करते है. इसके अलावा कई डॉक्टरों द्वारा अपने प्राणों की परवाह किये बिना विविध तरीके के शोध कार्य भी किये जाते है. ऐसे में डॉक्टरों को समाज का सबसे महत्वपूर्ण घटक माना जाता है और उनकी समस्याओं व दिक्कतों की अनदेखी नहीं की जा सकती. यदि अमरावती शहर व जिले के डॉक्टरों को किसी भी तरह की कोई समस्या या दिक्कत है, तो इस बारे में विधानसभा के आगामी मान्सून सत्र में निश्चित तौर पर आवाज उठाई जायेगी और सरकार का ध्यान उन समस्याओं की ओर आकर्षित करते हुए उन समस्याओं को हल करने की ओर आकर्षित किया जायेगा. इस आशय का प्रतिपादन राज्य के पूर्व मंत्री तथा विधान मंडल लोकलेखा समिती के प्रमुख सुधीर मुनगंटीवार द्वारा किया गया. गत रोज स्थानीय एसोसिएशन ऑफ फिजीशियन्स ऑफ अमरावती का पदग्रहण समारोह पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार की प्रमुख उपस्थिती में संपन्न हुआ.
इस अवसर पर एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन्स ऑफ अमरावती के नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ. अविनाश चौधरी, सचिव डॉ. तृप्ति जवादे, जसलोक हॉस्पिटल मुंबई के डॉ. ऋषि देशपांडे, एमजीएम हॉस्पिटल औरंगाबाद के डॉ. आनंद निकालजे, इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज के पूर्व डीन डॉ. एस. डी. सूर्यवंशी, डॉ. विजय बख्तार, डॉ. धवल तेली, भाजपा के महानगर अध्यक्ष किरण पातुरकर बतौर प्रमुख अतिथी उपस्थित थे.
इस समय अपने संबोधन के दौरान अमरावती में सरकारी मेडिकल कॉलेज के लिए विशेष तौर पर प्रयास करने की बात कहते हुए पूर्वी मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि, हैपीनेस इंडेक्स को बढाने के लिए सबसे पहले हेल्थ इज वेल की संकल्पना को साकार करना होगा. साथ ही मौजूदा दौर की स्वास्थ्य संबंधी चुनौतियों को देखते हुए नये तरीकों से चिकित्सकीय अनुसंधान करने की ओर ध्यान देना होगा.
इस समय एसो. ऑफ फिजीशियन्स ऑफ अमरावती के नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ. अविनाश चौधरी ने एसो. के पदग्रहण समारोह में विशेष तौर पर उपस्थित रहने हेतु पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार केे प्रति आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि, मुनगंटीवार ने मंत्री पद पर रहते हुए राज्य के चिकित्सकों व शिक्षा क्षेत्र के लिए हमेशा ही सहयोगवाला रवैय्या रखा और उनका मार्गदर्शन हम सभी को हमेशा ही मिलता रहा.

Related Articles

Back to top button