अमरावतीमहाराष्ट्र

उसके खेत में क्या सोना उगता है..?

निरव मोदी की चांदुर बाजार के तलवेल में जमीन

* मामले में गरजे विधायक बच्चू कडू
* श्रृंखलाबध्द जांच करने की रखी मांग
अमरावती/दि.01– 14 हजार करोड बैंक घोटाला कर भारत से भागने वाले निरव मोदी की संपत्ती अमरावती जिले के चांदूर बाजार तहसील के तलवेल में रहने की सनसनीखेज खबर सामने आई है. पंजाब नैशनल बैंक ने 2500 चौरस मीटर जमीन पर ताबा लेने के लिए 2 अप्रैल 2024 को नोटिस जारी किया है. इस पर विधायक बच्चू कडू ने संतप्त प्रतिक्रिया व्यक्त की है. निरव मोदी जैसे व्यक्ति को आधा एकर पर 9-9 लाख रुपये कर्ज दिए जाते है. उनके खेत में सोना उगता है क्या..? यह सोचने का समय है. जिसके कारण प्रकरण की श्रृंखला से जांच होनी चाहिए ऐसी मांग विधायक बच्चू कडू ने की है.

अमीरों के लिए कानून नहीं है क्या? बच्चू कडू का सवाल
निरव मोदी जैसे व्यक्ति की जमीन चांदूर बाजार तालुका के तलवेल जैसे गांव में मिलना यह एक शंका भरा काम है. छोटे से विदर्भ में आकर निरव मोदी गांव खेडे में पहुंच रहा है. मतलब इसका सही जांच होनी चाहिए. ऐसी मांग भी विधायक बच्चू कडू ने की है. एक ओर किसानों के नेशनल बैंक कमिशन लिए बिना कर्ज नहीं देते. मगर निरव मोदी जैसे व्यक्ति को सिर्फ आधा एकर पर 9-9 लाख रुपयों का कर्ज देते है. उसके खेत में सोना उगता है क्या..? यह सोचने का विषय है. इस देश में सामान्य व्यक्ति के लिए कानून है. बडे लोगों के लिए कानून नहीं है. इससे ही यह स्पष्ट होता है. जिसके कारण अब इस प्रकरण में सच बाहर आएगा क्या? यह देखना बाकि है. सिर्फ इस प्रकरण की समय पर जांच होना चाहिए. ऐसी हमारी मांग होने की बात बच्चू कडू ने कही.

प्रकरण के जांच की ग्रामवासियों ने उठाई मांग
इस मुद्दे पर अधिक जानकारी देते हुए तलवेल के एक ग्रामवासी ने एक निजी चैनल को दी जानकारी देते हुए कहा कि निरव मोदी ने जमीन कब खरीदी यह मालुम भी नहीं है. मगर आज मालुम चला की आधा एकर जमीन पर बैंक ने लगभग 9 लाख रुपये कर्ज दिए है. और हमारे जैसे किसानों को केवल 3 हजार एकर कर्ज दिया जाता है. जिसके कारण इस प्रकरण में सही तरीके से जांच होनी चाहिए. ऐसी मांग ग्रामवासियों ने की.

मोदी पर 8 लाख 62 हजार 951 रुपये बाकि
अमरावती जिले के चांदूर बाजार तहसील के तलवेल में सर्वे क्रमांक 313 में 2500 चौरस मीटर जमीन फरार आरोपी निरव मोदी के नाम पर दर्ज है. इस जमीन पर पंजाब नेशनल बैंक के पास 30 जून 2018 को कर्ज लेने की बात नोटीस में दर्ज है. 14.30 प्रतिशत कीमत से ब्याज सहित 8 लाख 62 हजार 951 रुपयों का थकबाकी दिखाया गया है. मुंबई में कर्ज वसुली न्यायाधिकरण के वसुली अधिकारी आशु कुमार के हस्ताक्षर से निरव डी. मोदी, ग्रोसवेनोर हाऊस, दुसरा माला, पेडर रोड, मुंबई के नाम से 2500 चौ.मी.जमीन जप्त करने की नोटिस जारी की है.

Related Articles

Back to top button