अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

आयआयएमसी हेतु दें 100 करोड

सांसद बोंडे की केन्द्र से मांग

* 15 एकड में साकार होगा भव्य एवं आधुनिक संस्थान
अमरावती/ दि. 3 – भारतीय जनसंचार संस्थान आयआयएमसी के अमरावती में 15 एकड में प्रस्तावित भव्य भवन और आधुनिक सुख सुविधा के लिए सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने केन्द्र सरकार से 100 करोड फंड का विशेष प्रावधान करने का अनुरोध किया है. उन्होंने सूचना व प्रसारण मंत्री डॉ. अश्विनी वैष्णव से दिल्ली में भेंट की. डॉ. वैष्णव ने डॉ. बोंडे की मांग को सकारात्मक प्रतिसाद दिया.
डॉ. बोंडे ने उन्हें बताया कि अमरावती में 2011 में आयआयएमसी की स्थापना की गई थी. 13 वर्ष बाद भी जनसंचार संस्थान का यहां अपना भवन नहीं है. सांसद बोंडे ने मंत्री महोदय को बताया कि बडनेरा में संस्थान के लिए 15 एकड जमीन लीज पर दी जा रही है. इस जमीन पर सुरक्षा दीवार का निर्माण शुरू हो गया है. सीपी डब्ल्यू डी यह सुरक्षा दीवार गत 8 माह से धीमी गति से बना रही है. जबकि यहां अभी काफी काम बाकी है.
डॉ. बोंडे ने बताया कि प्रस्तावित शैक्षणिक परिसर विकास कार्यक्रम में प्रशासकीय और शैक्षणिक भवन, निवासी फ्लैट, छात्र-छात्राओं के अलग- अलग होस्टल,दृकश्राव्य सभागार, पार्किंग, क्रीडा क्षेत्र का समावेश है. इसके लिए आयआयएमसी को 100 करोड की आवश्यकता है.

* पुणे के लिए एक और ट्रेन तथा पंढरपुर के लिए गाडी
सांसद बोंडे ने डॉ. अश्विनी वैष्णव से रेलवे संबंधी अमरावती क्षेत्र की डिमांड रखी. डॉ. वैष्णव रेल मंत्रालय भी संभाल रहे हैं. ऐसे में डॉ. बोंडे ने डॉ.वैष्णव से अमरावती से पंढरपुर सीधी ट्रेन नियमित रूप से शुरू करने की मांग करने के साथ पनवेल मार्ग से पुणे के लिए एक और ट्रेन शुरू करने का अनुरोध किया. उन्होंने अमरावती- मुंबई अंबा एक्सप्रेस में स्लीपर कोच बढाने की मांग रखी. वरिष्ठ नागरिकों को रेल भाडे में रियायत देने की विनती भी रेल मंत्री से की गई.

* शकुंतला का मार्ग ब्रॉडगेज करें
सांसद डॉ. बोंडे ने अचलपुर-मूर्तिजापुर- यवतमाल शकुंतला ट्रेन के मार्ग को ब्रॉडगेज में रूपांतरित करने का अनुरोध भी किया. उसी प्रकार अमरावती- नरखेड इंटरसिटी सेवा शुरू करने की विनती की. काचीगुडा एक्सप्रेस को पहले के समान पुसला, बेनोडा, हिवरखेड, रिध्दपुर में स्टॉपेज देने का अनुरोध सांसद बोंडे ने रेल मंत्री से किया. उनसे आषाढी एकादशी के उपलक्ष्य में अमरावती- पंढरपुर विशेष ट्रेन चलाने का अनुरोध भी किया गया.

Related Articles

Back to top button