अमरावती

साई के दरबार में वर्षभर में 398 करोड का दान

प्रतिवर्ष ढ़ाई करोड भक्तगण आते है शिर्डी दर्शन के लिे

* चढ़ता है 27 किलो सोना
शिर्डी -18- देश के दो नंबर के अमीर धार्मिकस्थल रहे श्री साईबाबा संस्थान में 7 अक्तूबर 2021 से 14 नवंबर 2022 तक इस बारह माह में लगभग 398 करोड से अधिक का चढ़ावा देश-विदेश के साईभक्तों ने साई के दरबार में किया है. इस चढ़ावे में 27 किलो सोने का समावेश है. इसी समयावधि में ढ़ाई करोड श्रद्धालुओं ने साईबाबा के दर्शन किए है.
साईबाबा के देश-विदेश में करोडो साईभक्त है. हर वर्ष करोडो साईभक्त विश्व के विधि इलाको से बाबा के चरणो को छूने आते है. साईभक्त के चढ़ावे में भी कोरोनाकाल के बाद दिनोंदिन वृद्धि हो रही है और भक्तो की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. साईबाबा की महिमा देश-विदेश में पहुंचती रहने से दानपेटी में वर्षभर में 398 करोड रुपए से अधिक चढ़ावा जमा हुआ है. नए वर्ष की बाबा की डायरी और कैलेंडर इस बार भक्तो को समय पर उपलब्ध होगी. इसका प्रकाशन गुरूवार को सीईओ भाग्यश्री बानायत के हाथो होगा.

चढ़ावे का इस्तेमाल भक्तो की मूलभूत सुविधा के लिए
संपूर्ण विश्व को सर्वधर्म समभाव की शिक्षा देनेवाले साईबाबा के भक्त विदेशो में भी रहने से साई के दरबार में हर वर्ष लाखो श्रद्धालु माथा टेकने पहुंचते है. संस्थान को प्राप्त हुए चढ़ावे का इस्तेमाल साईभक्तो की मूलभूत सुविधा के लिए किया जाता है. के.जी. से पी.जी. तक शिक्षण की सुविधा उपलब्ध हो इसके लिए साई संस्थान की तरफ से लगभग 218 करोड का भव्य शिक्षा संकुल निर्मित किया जा रहा है. साथ ही भक्तो के सहज दर्शन के लिए 109 करोड की लागत से नया दर्शन सभागृह तैयार किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button