अमरावतीमुख्य समाचार

कागज पर पद न बताएं, संगठन मजबूत करें

प्रदेशाध्यक्ष पटोले की कांग्रेसियों को दो टूक सलाह

* पार्टी भवन में शुरू हुई चुनाव तैयारी बैठक
अमरावती/ दि. 11-प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले हमेशा की तरह दो टूक अंदाज में नजर आए. बुधवार सुबह मालटेकडी के पास स्थित पार्टी भवन में अमरावती संभाग की चुनाव तैयारी आकलन बैठक में भी पटोले का बेबाक अंदाज कायम रहा. उन्होंने बहुत ही स्पष्ट कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता को कागज पर अपना पद न बताते हुए संगठन को मजबूत करने पर बल देना चाहिए. पटोले ने विधायक यशोमती और पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप के भी भाषण यह कहते हुए नहीं होने दिए कि नाहक समय जाया होता है.
अमरावती शहर और ग्रामीण की बैठक में मंच पर प्रदेशाध्यक्ष के साथ विधायक यशोमती ठाकु,महिला प्रदेशाध्यक्ष संध्या सवालाखे, डॉ. सुनील देशमुख, जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख, शहराध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप,किशोर बोरकर, वजाहत मिर्जा, आसिफ तवक्कल, बलवंत वानखडे, दिलीप एडतकर, मिलिंद चिमोटे, पंकज मोरे, दिलीप सानंदा, राहुल बोंद्रे, धीरज लिंगाडे, नाना गावंडे आदि विराजित थे.
जिले में तैयारी का जायजा
नाना पटोले ने जिले में पार्टी की चुनाव तैयारियों का आकलन किया. उन्होंने कार्यकर्ताओं को अपने क्षेत्र, परिसर में पार्टी हेतु किए गये काम ,आंदोलन के बारे में जानकारी रखने की सहूलियत दी. पटोले ने कार्यकर्ताओं से दो- दो पदों पर रहकर नाहक रौब दिखाने से बाज आने कहा. पटोले ने कहा कि उदयपुर शिविर में पार्टी द्बारा संगठन को मजबूत करने तय किए गए कार्यक्रम को 100 प्रतिशत क्रियान्वित करने पर हमारा जोर है. उन्होंने बताया कि कोकण और पश्चिम महाराष्ट्र में भी वे इस प्रकार का आकलन कर चुके हैं.
* बदले हैं हालात, कांग्रेस विकल्प
प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में स्थितियां तेजी से बदली है. लोगों का कांग्रेस के प्रति झुकाव नजर आ रहा हैं. कार्यकर्ताओं में उत्साह और जिद हैं. कांग्रेस को लोग अच्छे विकल्प के रूप में देख रहे हैं.
,* गुटबाजी का भूत उतार फेंको
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पदाधिकारी हो या कार्यकर्ता गुटबाजी से बाज आए. उन्होंने कहा कि लीगल और अन लीगल तरीके से काम करते हैं. पद बताते हैं. संगठन को दरकिनार करते हैं. वह न कर पार्टी को मजबूत करें. गुटबाजी का भूत उतारें. पटोले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जमकर कोसा. देश को गरीब बनाने का आरोप लगाया.
कई प्रमुख नाम स्टेज से नीचे
मंच पर वर्तमान और पूर्व विधायकों तथा अध्यक्षों को स्थान मिला था. जबकि प्राचार्य डॉ. अंजली ठाकरे, विलास इंगोले, नीलेश गुहे, रफ्फू पत्रकार, सुरेश रतावा जैसे अनेक प्रमुख नाम सामने कुर्सियों पर बैठे थे. मीडिया को बैठक में जाने की इजाजत न थी.

* किसी का भाषण नहीं
जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख ने प्रस्तावना रखी. तुरंत संबोधन के लिए विधायक यशोमती ठाकुर और पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप के नाम का उल्लेख किया. किंतु पटोले ने उन्हें टोका. किसी के भाषण नहीं लेने की सख्त ताकीद की. पटोले ने कहा कि कार्यकर्ताओं से जानकारी लेने का कार्यक्रम हैं. कोई भाषण नहीं होंगे. इससे बहुत टाइम हो जायेगा.

* पदाधिकारी में अरूचि
प्रदेशाध्यक्ष पटोले ने गांव देहात से आए कार्यकर्ताओं की कम संख्या पर भी टिप्पणी की. उन्होेंने कहा कि पदाधिकारी 20-25 नाम हैं. जबकि 8-10 लोग ही पहुंचे हैं. पदाधिकारियों को संगठन की बैठक में लगता है दिलचस्पी नहीं हैं.

 

Related Articles

Back to top button