अमरावती

नहीं चाहिए नवनीत राणा के 50 लाख

आंबेडकर पुतला सौंदर्यीकरण समिति

आयुक्त को बोरकर के नेतृत्व में निवेदन
अमरावती/दि.30- आंबेडकर पुतला सौंदर्यीकरण समिति ने आज दोपहर निगमायुक्त डॉ. प्रवीण आष्टिकर को निवेदन देकर इर्विन चौक के आंबेडकर प्रतिमा परिसर के सौंदर्यीकरण हेतु सांसद निधि से नवनीत राणा व्दारा 50 लाख रुपए उपलब्ध करवाने की घोषणा का विरोध किया. समिति ने इस काम में सांसद निधि का उपयोग नहीं करने का अनुरोध आष्टिकर से किया हैं. दो पेज के निवेदन में सांसद राणा के जाति प्रमाणपत्र को लेकर जारी कानूनी लडाई का भी स्पष्ट उल्लेख है.
निवेदन देते समय डॉ. पी.एम. खडसे, प्राचार्य गोपिचंद मेश्राम, किशोर बोरकर, एड. एडतकर, डॉ. गणेश पाटील, डॉ. प्रदीप दंदे, विजय वानखडे, रवींद्र क्षीरसागर, राजेश चव्हाण, हरीदास सिरसाठ, गोपाल हिवराले, जगदीश गोवरधन, प्रा. ओमप्रकाश झोड, एड. एम.के. रोकडे, रमेश रामटेके, एड. एम.एन. चोखांद्रे, राजेश वानखडे, विक्रम तसरे, नितिन काले, प्रवीण मोहोड, दीपक मेटांगे, प्रा. विनायक दुधे, मनीष भोगले, नरेश आठवले, प्रदीप आठवले, मनोज धुलेकर, अनिल देशमुख, राजाभाउ चौधरी आदि उपस्थित थे.
3.39 करोड जमा
आयुक्त को सौंपे निवेदन में समिति ने कहा कि, परिसर के विकास हेतु मनपा के नगरसेवक और शासन ने 33,99,8660 रुपए उपलब्ध करवाए गए है. यह फंड उपविभागीय अधिकारी जमा है. इसलिए सांसद नवनीत राणा की 50 लाख की निधि की आवश्यकता नहीं है. परिसर का विकास उच्च न्यायालय में मामला प्रलंबित होने से नहीं हो सका.
यह लगाया आरोप
निवेदन में कहा गया कि, नवनीत राणा ने अमरावती निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव अनुसूचित जाति की प्रतिनिधि के रुप में लडा और जीता. किंतु बंबई उच्च न्यायालय ने राणा का जाति प्रमाणपत्र रद्द कर दिया. जिस पर राणा ने सर्वोच्च न्यायालय से स्थगनादेश प्राप्त किया. जिससे अभी यह स्पष्ट नहीं है कि, नवनीत राणा अनुसूचित जाति की है अथवा नहीं. इसलिए उनकी सांसद निधि बाबासाहब की प्रतिमा के परिसर हेतु उपयोग में नहीं लाने का निर्णय समिति ने किया है.

Related Articles

Back to top button