अमरावती

ग्रामीण भाग में रोज 30 हजार से अधिक टीके के डोज

रोजगार सेवक व मजदूरों को टीकाकरण अनिवार्य

अमरावती/दि.19-जिले के ग्रामीण भाग में 22 लाख 61 हजार 496 पात्र नागरिकों के कोविड टीकाकरण का उद्दिष्ट रखा गया है. इनमें से अब तक कोविड टीके का पहला डोज 13 लाख 69 हजार 533 नागरिकों ने लिया. वहीं टीके का दूसरा डोज 45 प्रतिशत नागरिकों ने लिया.
प्रशासन मार्फत 30 नवंबर तक नागरिकों को पहला डोस पूरा करने का उद्दिष्ट रखा गया है. जिसके अनुसार जिले में टीकाकरण केंद्र बढ़ाकर गत दो दिनों में 66 हजार टीकाकरण किया गया. ग्रामीण भाग में 100 प्रतिशत टीकाकरण पूर्ण करने के लिए 8 नवंबर से अभियान चलाया जा रहा है. 8 से 17 नवंबर इस कालावधि में 1 लाख 90 हजार 644 नागरिकों की टीकाकरण हुआ है.
प्रशासन मार्फत जिन भागों में टीकाकरण कम हुआ है, ऐसे स्थानों पर विविध पथक, जिला परिषद के कर्मचारी, विविध कर्मचारी संगठनाओं की सहायता से स्थानीय स्तर पर कोविड टीकाकरण बाबत जनजागृति एवं प्रबोधन कार्य किया जा रहा है. सभी पात्र नागरिकों से कोविड टीके के दोनों डोज लेने का आवाहन जि.प. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविश्यांत पांडा ने किया है.  कोविड संसर्ग रोग की पार्श्वभूमि पर 1 दिसंबर 2021 से आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट के बगैर काम पर प्रवेश नहीं मिलने से रोजगार सेवक व मजदूरों ने कोविड टीकाकरण करवाने बाबत की सूचना अंजनगांवसुर्जी के तहसीलदार ने दी है. रोजगार सेवक व मजदूरों ने कोविड टीकाकरण करवाने बाबत की रिपोर्ट तहसील कार्यालय अंजनगांव सुर्जी में प्रस्तुत करने बाबत भी कहा गया है.

 

Related Articles

Back to top button