अमरावती

कतार एयरवेज की दोहा-नागपुर विमानसेवा अब हर दिन

15 मई से अमल, यात्रियों को मिलेगा लाभ

अमरावती/दि.12- नागपुर के डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से वर्ष 2008 से शुरु की गई कतार एयरवेज की दोहा-नागपुर विमानसेवा अब सोमवार 15 मई से हर दिन शुरु हो जाएगी. इस कारण यात्रियों को रोजाना इस विमानसेवा का लाभ मिलेगा.
जानकारी के मुताबिक वर्ष 2008 में नागपुर के डॉ. बाबासाहब आंबेडकर विमानतल से कतार एयरवेज की दोहा-नागपुर विमानसेवा शुरु हुई थी. पश्चात वर्ष 2010 में इसका संचालन बंद कर दिया गया था. दिसंबर 2015 से कतार ने फिर से यह विमानसेवा शुरु की. मार्च 2020 में लॉकडाउन से पूर्व तक यह विमानसेवा शुरु थी. कंपनी के नागपुर कार्यालय में 6 से 7 कर्मचार कार्यरत थे. उनकी सेवा 22 फरवरी 2021 को समाप्त कर विमानसेवा बंद कर दी गई थी. अब 1 वर्ष पूर्व से फिर से दोहा-नागपुर विमानसेवा शुरु की गई है. इस सेवा को शुरुआत से ही यात्रियों का अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है. लेकिन फिलहाल यह सेवा सप्ताह के चार दिन ही शुरु है. अब इसमें इजाफा करते हुए सातों दिन यह विमानसेवा शुरु करने का निर्णय कतार एयरवेज ने लिया है. इस संदर्भ में महाराष्ट्र हवाईअड्डा विकास कंपनी के उपाध्यक्ष तथा व्यवस्थापिक संचालक दीपक कपूर ने ट्विट कर यह जानकारी दी है. इस निर्णय से अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को हर दिन नागपुर से दोहा के बीच विमान उपलब्ध रहेगा. कतार एयरवेज के दोहा-नागपुर की तरह ही एयर अरेबिया के शारजाह-नागपुर हवाई सेवा को भी अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है.
* एयर इंडिया की नागपुर-मुंबई अतिरिक्त विमानसेवा 20 से
एयर इंडिया की मुंबई-नागपुर-मुंबई अतिरिक्त विमानसेवा 20 मई से शुरु होने वाली है. 28 अक्तूबर तक सप्ताह मेें सातों दिन उडान भरने वाली है. नागपुर से मुंबई की तरफ दोपहर में उडान भरने वाले इस विमान के कारण यात्रियों को सुविधा होगी. कंपनी का नागपुर से मुंबई जानेवाला दूसरा विमान रहेगा. गो-फर्स्ट विमानसेवा बंद होने के बाद दूसरी कंपनी व्दारा मुंबई-नागपुर विमान टिकट के दाम भारी मात्रा में बढाए जाने के बाद लोगों में रोष था. ऐसे में एयर इंडिया व्दारा मुंबई-नागपुर विमानसेवा शुरु करने का निर्णय लेने के बाद यात्रियों में उत्साह का वातावरण है. एयर इंडिया का एआई-1613 यह विमान 20 मई को सुबह 11 बजे मुुंबई से उडान भरकर नागपुर में दोपहर 12.20 बजे पहुंचेगा और यही विमान एआई-1614 नागपुर से दोपहर 12.55 बजे उडान भरकर मुंबई 2.45 बजे पहुंचेगा. कंपनी ने नियमित सेवा की बजाए अतिरिक्त उडान भरने का निर्णय लिया है.

Related Articles

Back to top button