अमरावतीमहाराष्ट्र

डीपी धधकीः सौभाग्य से बडा हादसा टला

एमआईएम महासचिव अब्दुल हमीद की सतर्कता काम आई

लोड बढने से रिहायशी इलाकों में ट्रांसफार्मर हो रहे बार-बार फेल
अमरावती/दि.16– बुधवार को ताज नगर नंबर 2 परिसर में एक डीपी में आग लगने से परिसर के लोग काफी भयभीत हो गए. आग बढती इसके पहले एमआईएम महासचिव अब्दुल हमीद ने फायर ब्रिगेड को सूचना देकर इस आग पर काबू पाने में सफलता हासील की. जिसके कारण परिसर के नागरिकों ने अब्दुल हमीद के कार्यो की सराहना की जानकारी के अनुसार बुधवार की दोपहर लगभग 2 बजे के दौरान ताज नगर नं. 2 मे मस्जिद नुरुल इस्लाम के सामने की डीपी के केबल मे अचानक आग लग गई थी और यह आग ट्रांसफार्मर तक पहुंच रही थी. जिसके कारण बडा हादसा देखते हुए यहां उपस्थित लोगों ने तुरंत ही एमआईएम शहर महासचिव अब्दुल हमीद को इसकी जानकारी दी.

अब्दुल हमीद ने घटना स्थल पर पहुंच कर पहले फायर ब्रिगेड को इस घटना की जानकारी दी. फिर विद्युत विभाग को इसकी जानकारी देकर लाईन बंद करने कहा. फायर ब्रिगेड का दल पहुंचने के पहले अब्दुल हमीद ने वहां मौजुद प्यारू भाई, मतीन भाई जिम वाले व अन्य लोगों के साथ मिलकर उनकी मदद से आग पर काबू पाने के लिए रेत फेंक कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया. जिसके बाद फायर ब्रिगेड के कर्मचारी घटना पर पहुंचते ही तुरंत आग पर काबू पाने में सफलता हासिल की. अब्दुल हमीद की इस बहादुरी व कार्य को देखते हुए परिसर के नागरिकों ने उनकी भूरी-भूरी प्रशंसा की है.

मेंटनेंस जरूरी, ताकि भविष्य में न हो कोई हादसा
यह डीपी बार-बार बिगड कर शार्ट हो जाती है. जिसके कारण इसमें शार्ट होकर आग पहले भी लग चुकी है. हमने महावितरण के गुल्हाने साहब से बात कर इसका मेंंटनेंस करने की मांग की है. परिसर में हमेशा छोटे बच्चे खेलते है. सौभाग्य से बडी हानि टली है. भविष्य में कोई बडा हादसा न हो, इसके लिए विभाग ने कदम उठाना चाहिए.
अब्दुल हमीद (महासचिव एमआईएम)

Related Articles

Back to top button