अमरावती

डॉ. आखरे को पर्यावरण पुरस्कार

विद्यापीठ के सभागृह में 29 मार्च को कार्यक्रम

अमरावती/दि.23– संत गाड़गेबाबा अमरावती विद्यापीठ के पर्यावरण पुरस्कार 2021 की घोषणा हाल ही में की गई. इस वर्ष यह पुरस्कार शकुंतलाबाई धाबेकर कॉलेज कारंजा (लाड), जिला वाशिम को दिया गया, व्यक्तिगत गुट में डॉ. श्रीराम नगर शेगांव जिला बुलढाणा के प्रो. हरिदास देवीदास आखरे को यह पुरस्कार घोषित हुआ है. 29 मार्च की दोपहर 12 बजे विश्वविद्यालय के सीनेट सभागृह में विद्यापीठ के उपकुलपति डॉ. दिलीप मालखेडे के हाथों यह पुरस्कार प्रदान किये जायेंगे.
यह पुरस्कार विद्यापीठ द्वारा प्रति वर्ष उस संगठन और व्यक्ति को दिया जाता है, जिसने संगठन एवं व्यक्ति के दो समूहोें में पर्यावरण के संरक्षण के लिए उत्कृष्ट कार्य किया है. संस्थागत पुरस्कार में स्मृति चिन्ह, प्रमाण पत्र एवं 15 हजार रुपए नकद दिए जायेंगे. जबकि व्यक्तिगत पुरस्कार में स्मृति चिन्ह, प्रमाण पत्र एवं 10 हजार रुपए दिये जायेंगे.
पर्यावरण पुरस्कार 2021 चयन के लिए प्रबंधन परिषद ने डॉ. मीनल ठाकरे की अध्यक्षता में सदस्य के रुप में डॉ. अरुणा पाटील, विषयतज्ञ निशिकांत काले और डॉ. जयंत वडतकर एवं सदस्य सचिव के रुप में उद्यान अधीक्षक अनिल घोम द्वारा चयन समिति का गठन किया गया. पुरस्कार के लिए आमंत्रित प्रस्तावों में से ग्रुप-ए से 11 और ग्रुप बी से 5 प्रस्ताव इस प्रकार विद्यापीठ को कुल 16 प्रस्ताव प्राप्त हुए थे.

Related Articles

Back to top button