अमरावतीमुख्य समाचार

डॉ. अनिल बात्रा अमरावती मेडिकल कॉलेज के डीन

और एक कदम आगेे बढा सरकारी मेडिकल कॉलेज का काम

* डॉ. आत्राम वाशिम और बुलढाणा में डॉ. सोनार
* शीघ्र स्टॉफ की होगी नियुक्ति
* 9 नए महाविद्यालयों हेतु डीन की घोषणा
अमरावती/दि.1- बरसों से संजो रहे शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय साकार होने का कार्य एक और कदम आगे बढा, जब राज्य शासन ने घोषित 9 नए महाविद्यालयों हेतु अधिष्ठाता के मनोनयन की घोषणा कर दी. अमरावती के अधिष्ठाता के रुप में डॉ. अनिल बात्रा की नियुक्ति की गई है. वे फिलहाल यवतमाल के मेडिकल कॉलेज में फारेंसिक सायंस के वरिष्ठ प्राध्यापक हैं. उनके शीघ्र अमरावती आकर डीन के रुप में चार्ज लेने की संभावना है.
अमरावती सहित भंडारा, वाशिम, बुलढाणा, गडचिरोली, जालना, पालघर, अंबरनाथ की मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता का ऐलान शासन ने अध्यादेश जारी कर किया है. उसके अनुसार वाशिम में डॉ. गजानन आत्राम, बुलढाणा में डॉ. वैभव सोनार, भंडारा में डॉ. अभय हातेकर, गडचिरोली में डॉ. अविनाश टेकाले, वर्धा में डॉ. एन. वाय. कामडी को अधिष्ठाता मनोनीत किया गया है. राज्य शासन ने गत माह कैबीनेट बैठक में उक्त नए शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय स्थापित करने को मंजूरी दी थी. डॉ. सोनार फिलहाल जलगांव की कॉलेज में फारेंसिक के प्राध्यापक है तो, डॉ. गजानन आत्राम अकोला मेडिकल कॉलेज में प्राध्यापक है. पालघर के प्रस्तावित कॉलेज में डॉ. दीपक जोशी, जालना में डॉ. सुधीर चौधरी, अंबरनाथ में डॉ. अश्विनी जाधव को अधिष्ठाता बनाया गया है. सभी नए डीन के शीघ्र अपनी जिम्मेदारी संभालने की संभावना है. डीन की नियुक्ति पश्चात आस्थापना और टीचिंग स्टॉफ की नियुक्ति होगी. सरकार के सहसचिव शिवाजी पाटणकर के हस्ताक्षर से यह आदेश वैद्यकीय शिक्षण व दवा विभाग ने जारी किया है.
डीन की नियुक्ति का जानकार यह कहकर स्वागत कर रहे हैं कि इससे इसी वर्ष मेडिकल कॉलेज का काम शुरु हो सकता है. अधिष्ठाता की नियुक्ति से अन्य आस्थापना और टीचिंग स्टॉफ की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है.

Related Articles

Back to top button