अमरावतीमुख्य समाचार

सांसद डॉ. बोंडे ने की संभागीय आयुक्त से भेंट

वरूड के बाढ प्रभावितों को तत्काल सहायता देने की उठाई मांग

अमरावती/दि.11- विगत 7 से 10 अगस्त के दौरान वरूड तहसील क्षेत्र में चारों ओर अतिवृष्टि होती रही. जिसके चलते तहसील के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों से होकर बहनेवाले नदी-नालों में बाढ आ गई और क्षेत्र में बडे पैमाने पर नुकसान हुआ. ऐसे में बाढ व बारिश से प्रभावित हुए लोगों को तत्काल विशेष सहायता दिये जाने की जरूरत है. इस आशय की मांग करते समय सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने संभागीय आयुक्त डॉ. दिलीप पांढरपट्टे से मुलाकात करते हुए उठाई.
इस मुलाकात के दौरान सांसद डॉ. बोंडे ने संभागीय आयुक्त को बताया कि, वरूड शहर में 600 तथा ग्रामीण इलाकों में 100 से अधिक परिवार बेघर हुए है तथा 1,500 से अधिक लोगों को सरकारी व निजी इमारतों में आसरा लेना पडा. साथ ही बाढ व बारिश की वजह से खेती-किसानी का भी बडे पैमाने पर नुकसान हुआ है और आम जनजीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हुआ है. ऐसे में बेहद जरूरी है कि, प्रभावित परिवारों को तुरंत ही पांच-पांच हजार रूपये की सानुग्रह सहायता राशि प्रदान की जाये और बाढ में बहने से मृत हुए लोगों के परिजनों को पांच लाख रूपये का मुआवजा प्रदान करने के साथ ही बाढ व बारिश की वजह से मवेशियों को लेकर हुए नुकसान की ऐवज में मवेशी पालकों को क्षतिपूर्ति मुआवजा प्रदान किया जाये. इसके साथ ही भविष्य में अतिवृष्टि की वजह से जलजमाववाली स्थिति न बने. इस हेतु बाढ व बारिश के पानी की निकासी हेतु आवश्यक व्यवस्था की जाये.
इस समय भाजपा जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष नरेंद्र राउत, निलकंठ मुरूमकर, अर्चना मुरूमकर, दत्तात्रय पाटील, निलेश कराले, विशाल सावरकर व रोशन कलमकर आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button