अमरावती

अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य बने डॉ. गवई

मित्र परिवार ने किया अभिनंदन

अमरावती/15 मार्च – संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ के राज्यपाल व्दारा नामित सदस्य डॉ. मनीष गवई का हाल ही में दिल्ली सरकार के अल्पसंख्यक आयोग के सलाहकार सदस्य पद पर चयन किया गया. अमरावती निवासी डॉ. मनीष गवई ने इतनी कम उम्र में यह सफलता हासिल करने पर उनका सर्वत्र अभिनंदन हो रहा है.
डॉ. मनीष गवई व्दारा अल्पसंख्यक क्षेत्र में किये गये सामाजिक कार्य एवं युवा कल्याण क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किये गये कार्यों को देखकर उनका चयन किया गया. दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग का गठन दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग अधिनियम 1999 के अंतर्गत किया गया. 24 दिसंबर 1999 को दिल्ली विधानसभा व्दारा इसे पारित किया गया था.
अधिनियम के अनुसार अधिसूचित अल्पसंख्यक समुदाय में मुस्लिम, इसाई,सिख, बौध्द, पारसी समुदाय का समावेश है. अल्पसंख्यकों को दिये गये अधिकारों व रक्षा करने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी अल्पसंख्यक आयोग पर है. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली राज्य सरकार अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष पद पर जाकीर खान का चयन किया था.
अल्पसंख्यक आयोग में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दिल्ली सरकार व्दारा एक अध्यक्ष और अल्पसंख्यक समुदाय के दो सदस्य नियुक्त किये गये हैं. जिसमें सदस्य के रुप में शहर के डॉ. मनीष गवई के इस चयन पर मित्र परिवार व्दारा उनका अभिनंदन किया गया.

Related Articles

Back to top button