अमरावतीमहाराष्ट्र

डॉ. लक्ष्मीकांत राठी के श्रीलंका में हुए व्याख्यान ने सभी का दिल जीता

अनेक देशो से मिला निमंत्रण

अमरावती/दि.7– अभी हाल ही में 4 दिवसीय सार्क साईकेट्रिस्ट फेडरेशन तथा श्रीलंका कॉलेज ऑफ साईकेट्रिस्ट की सालाना परिषद हुई. साईकेट्रिस्ट फेडरेशन भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान, बांगलादेश, भूटान, मालदीव, नेपाल, अफगानीस्तान ऐसे 8 देशो का समुह है. इस समारोह में सुप्रसिद्ध मानसोपचार तज्ञ व ब्रेन स्पेशालिस्ट को आमंत्रित किया गया था. इस समारोह में डॉ. लक्ष्मीकांत राठी के व्याख्यान का जलवा रहा. उन्हें विभिन्न देशो से व्याख्यान के लिए निमंत्रित किया गया.
डॉ. राठी ने 30 मिनीट के संबोधन में सभी का दिल जिता. भारत में ‘साईकेट्रिस्ट का भारत में भविष्य’ विषय पर व्याख्यान का विषय था. उनकी संबोधन शैली को सराहा गया. ऑस्ट्रेलिया व न्युजीलैंड के अध्यक्ष डॉ. आस्था तोमर ने उन्हें अगले वर्ष मेलबर्न में होनेवाले आंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के लिए निमंत्रित किया. डॉ. राठी ने अपने देश व अमरावती शहर का नाम आंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है. इस उपलब्धि पर उनका डॉक्टर्स, मित्र परिवार, लायंस परिवार ने बधाईयां दी है. डॉ. लक्ष्मीकांत राठी ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता द्वारा दी गई शिक्षा, संस्कार, अपने गुरुजन, पारिवारिक सदस्यों का सहयोग, मित्र परिवार व अमरावती शहर के नागरीको द्वारा दिए गए प्रोत्साहन को देते है.

* मानसिक आरोग्य के प्रति बढे चेतना
डॉ. लक्ष्मीकांत राठी ने श्रीलंका के कार्यक्रम मंच से आवाहन किया कि, हम सभी देशो को मिलकर मानसीक आरोग्य के प्रति चेतना बनाने का काम हर वर्ष करनी चाहिए. अपने-अपने देशो में एक ही तारीख पर कार्यक्रम आयोजित करना चाहिए. उनके इस प्रस्ताव की सराहना की गई. इस वर्ष इसे आयोजित करने का फैसला लिया.

Related Articles

Back to top button